नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने बुधवार को पांचों राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया है. चुनाव की तारीख के ऐलानों के बाद राजनीतिक पार्टियों के बयान आने भी शुरू हो गए हैं. चुनावों के ऐलान के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि हम पंजाब में चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार हैं.
 
 
केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में अकाली दल और कांग्रेस के बीच में दूसरी और तीसरी रेंक के लिए फाइट हो रही है क्योंकि पहले नंबर पर AAP आएगी. पंजाब में तो लोग इस बात का इंतजार ही कर रहे थे कि कब से आचार संहिता लागू हो और लोग आम आदमी पार्टी के समर्थन में उतर कर आएं. क्योंकि आचार संहिता लागू होने से अकाली दल के गुंडो से लोगों को राहत मिलेगी.
 
 
केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने चुनाव जीतकर जो दिल्ली में रिकॉर्ड बनाया है उसे वह पंजाब में भी दोहराएगी और पार्टी की 100 से ज्यादा सीटें जीतकर पंजाब में सरकार बनाएगी. उन्होंने गोवा के लोग बहुत ज्यादा ईमानदार हैं और वह उसी प्रकार की सरकार चाहते है, हम वहां पर भी सरकार बना रहे है.
 
 
बता दें कि चुनाव आयोग ने देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है. पंजाब चुनाव की तारीख 4 फरवरी तय की गई है, जहां विधानसभा के 117 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. पंजाब में 4 फरवरी 2017 को विधानसभा चुनाव होगा और नतीजे 11 मार्च को आएंगे.
 
पंजाब चुनाव एक नजर में
नोटिफिकेशन- 11 जनवरी
नामांकन की अंतिम तारीख- 18 जनवरी
छंटनी की तारीख – 19 जनवरी
नामांकन वापस लेने की तारीख- 21 जनवरी
नतीजे- 11 मार्च