नई दिल्ली. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी के नेताओं की जमकर क्लास लगाई. उन्होंने कहा की अब पार्टी में चापलूस और अनुशासनहीन लोग बचे ही रह गए है. मुलायम ने लखनऊ में कहा की इसी वजह से लोकसभा चुनाव में पार्टी पिट गई. इसी के साथ मुलायम सिंह यादव ने लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार का ठीकरा भी कार्यकर्ताओं के सिर फोड़ा. उन्हेंने कहा कि लोकसभा चुनाव में कार्यकर्ताओं ने पार्टी का बंटाधार कर दिया.
 
लम्बी बीमारी के बाद समाजवादी पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव एक बार फिर से पुराने फॉर्म में हैं. लोहिया जयंती के मौके पर लखनऊ में उन्होने पार्टी नेताओं को खूब खरी  खोटी सुनायी.  मुलायम ने कहा की अब समाजवादी पार्टी चापलूसों और अनुशासनहीनों लोगों की पार्टी बनती जा रही है. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सामने ही मुलायम सिंह यादव ने इशारों ही इशारों में उनकी भी क्लास ली. उन्होंने कहा की पार्टी में सब कुछ ठीक नहीं है. मुलायम ने कहा की अगर अगर सब ठीक रहता तो लोक सभा चुनाव में ये हाल नहीं होता.
 
पिछले साल हुए लोक सभा चुनाव में समाजवादी  पार्टी को अस्सी में से सिर्फ पांच सीटें ही मिली थी. आगामी 2017 में यूपी में विधान सभा चुनाव होने है. इसी के मद्देनजर मुलायाम सिंह यादव पार्टी को ज्यादा से ज्यादा मजबूत करना चाहते हैं.