गोड्डा : झारखंड के गोड्डा में कोयला खदान धंसने की वजह से अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं 40 से ज्यादा मजदूरों के दबे होने की आशंका है. मरने वालों की संख्या ज्यादा भी हो सकती है.
 
घटना के बाद झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मुआवजे का ऐलान किया है. रघुवर दास ने हादसे में मरने वाले लोगों के परिवार को 2 लाख रुपए देने की घोषणा और वहीं घायलों को 25 हजार देने का ऐलान किया है.
 
 
पीएम मोदी ने जताया दुख
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख जताते हुए ट्वीट किया. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हादसे में जिन लोगों की मौत हुई है उनके लिए वह काफी दुखी हैं और फंसे हुए लोगों के सुरक्षित होने की कामना करते हैं. 
 
मोदी ने कहा कि उन्होंने सीएम रघुवर दास से इस घटना के बारे में बात की है और झारखंड की सरकार, एनडीआरएफ की टीम राहत एवं बचाव कार्य में जुटी हुई हैं.
 
 
बता दें कि गुरुवार की रात करीब 8 बजे गोड्डा जिले के ललमटिया इलाके में एक कोयला खदान अचानक से धंस गई थी, जिसकी वजह से करीब 40 से 50 मजदूर फंस गए, हादसे में मजदूरों के साथ-साथ 35 से ज्यादा हाइवा और 4 पे लोडर के दबे होने की भी खबर है.
 
 
रात से ही राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया था, लेकिन रात होने की वजह से इस कार्य में काफी दिक्कत आई, अभी भी CISF, NDRF और CRPF की टीमें राहत कार्य में जुटी हुई हैं.