Hindi national jharkhand, Mine collapsed, Godda district, workers, Lal Matia area, CISF, CRPF http://www.inkhabar.com/sites/inkhabar.com/files/field/image/Jharkhand%2C-Mine-collapsed%2C-Godda-district.jpg

झारखंड कोयला खदान हादसा: 9 मजदूरों के शव निकाले गए, बचाव कार्य जारी

झारखंड कोयला खदान हादसा: 9 मजदूरों के शव निकाले गए, बचाव कार्य जारी

    |
  • Updated
  • :
  • Friday, December 30, 2016 - 17:04

Mine collapsed in Jharkhand godda approximate 40 workers trapped 9 dead bodies found

झारखंड कोयला खदान हादसा: 9 मजदूरों के शव निकाले गए, बचाव कार्य जारीMine collapsed in Jharkhand godda approximate 40 workers trapped 9 dead bodies foundFriday, December 30, 2016 - 17:04+05:30
गोड्डा : झारखंड के गोड्डा जिले के ललमटिया इलाके में एक कोयला खदान के धंस जाने की वजह से करीब 40 से 50 मजदूरों के फंसे होने की खबर है. जिनमें से अब तक 9 के शव निकाले गए हैं, लेकिन मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है.
 
गुरुवार की शाम को करीब 8 बजे ललमटिया के भोड़ाय गांव में राजमहल कोल फील्ड में खदान धंस गई थी, रात भर राहत एवं बचाव कार्य जारी रहा. 
 
खबर है कि खदान धंसने की वजह से गाड़ियों समेत कई मजदूर फंसे हुए हैं, दो को सुरक्षित बचा लिया गया है, दोनों घायल मजदूरों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.
 
जब यह घटना हुई तब खदान में करीब 40 से 50 मजदूर काम कर रहे थे, हादसे में मजदूरों के साथ-साथ 35 से ज्यादा हाइवा और 4 पे लोडर के दबे होने की भी खबर है.
 
 
बता दें कि हादसा रात में हुआ इसलिए CISF, NDRF और CRPF की टीमों को राहत एवं बचाव कार्य में काफी दिक्कत आई. घटना के बाद से मुख्यमंत्री रघुवर दास खुद इस पर नजर बनाए हुए हैं.
 
सीएम दास ने घटना पर दुख जताते हुए गोड्डा के डीसी और मुख्य सचिव राजबाला वर्मा को राहत व बचाव कार्यों में पूरी मुस्तैदी बरतने का आदेश दिया है. 
 
 
वहीं कांग्रेस ने घटना के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा है कि हादसे के ज़िम्मेवार लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया जाए.
 
First Published | Friday, December 30, 2016 - 08:44
For Hindi News Stay Connected with InKhabar | Hindi News Android App | Facebook | Twitter
(Latest News in Hindi from inKhabar)
Disclaimer: India News Channel Ka India Tv Se Koi Sambandh Nahi Hai

Add new comment

CAPTCHA
This question is for testing whether or not you are a human visitor and to prevent automated spam submissions.