चंडीगढ़: पंजाब में चुनावी बिगुल बज गया है, अभी तक मिले संकेतों के अनुसार चुनाव आयोग चार जनवरी को पंजाब के विधानसभा चुनाव की तारीखों का औपचारिक एलान कर सकता है. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है.
 
पंजाब में एक व्यक्ति जिसके इर्द-गिर्द पंजाब की राजनीति घुमती है वो हैं अमरिंदर सिंह. इंडिया न्यूज के एडिटर इन चीफ दीपक चौरसिया ने अमरिंदर सिंह से पंजाब चुनावों को लेकर की खास बातचीत.
 
CM की उम्मीदवारी पर बोले अमरिंदर सिंह
कांग्रेस के मुख्यमंत्री की उम्मीदवारी पर अमरिंदर सिंह ने कहा कि मैं पंजाब का चुनाव जरुर लड़ रहा हूं लेकिन अभी तक इस बात का कोई फैसला नहीं हुआ है. इस बात का ऐलान सिर्फ कांग्रेस अध्यक्ष कर सकती हैं, मैं इस पर कुछ नहीं कह सकता. हां मैं इस बात का जरुर ऐलान कर सकता हूं कि मैं पटियाला से चुनाव लड़ंगा.
 
अमरिंदर सिंह ने पंजाब से नशाखोरी खत्म करने का किया वादा
पंजाब में नशाखोरी पर अमरिंदर सिंह ने कहा अगर पंजाब में कांग्रेस जीतती है तो मैं सिर्फ चार हफ्तों में ही नशाखोरी की कमर तोड़ दूंगा. यह मेरे लिए कोई बड़ी बात नहीं है. सबको पता है कि पंजाब में कौन नशाखोरी का काम करता है. पंजाब में चुनाव ही नशाखोरी, बेरोजगारी और नोटबंदी पर लड़ा जा रहा है.
 
नवजोत सिंह सिद्धू की राजनीती पर बोले अमरिंदर सिंह
नवजोत सिंह सिद्धू पहले से ही कांग्रेसी थे. कुछ दिनों के लिए दूसरी जगह चले गए थे लेकिन कुछ दिनों बाद वो वापस कांग्रेस में आ जाएंगे. उनकी पत्नी नवजौत कौर तो पहले ही कांग्रेस में शामिल हो चुकी हैं. वो कुछ दिन बाद पंजाब आएंगे और तब मेरी उनसे मुलाकात होगी. नवजोत सिंह सिद्धू के परिवार में से केवल एक ही सीट मिलेगी. 
 
(वीडियो में देखें पूरा शो)