बारन : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इस वक्त देश के कई इलाकों में रैलियां करके जनता को संबोधित कर रहे हैं. वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से लिए गए नोटबंदी के फैसले का लगातार विरोध कर रहे हैं और अपनी रैलियों में भी जनता को बता रहे हैं कि इस फैसले से कालेधन पर रोक नहीं लगेगी.
 
 
ऐसी ही रैलियों के क्रम में आज राहुल गांधी राजस्थान के बारन में जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. राहुल गांधी बारन में कांग्रेस को रिचार्ज करने के लिए रैली कर रहे हैं. रिपोर्ट्स है कि यहां भी वह बीजेपी सरकार के नोटबंदी के फैसले के खिलाफ जनता को संबोधित करेंगे. राहुल गांधी की कोशिश रहेगी कि बीजेपी शासित राजस्थान में कांग्रेस की छवि सुधारी जा सके.
 
 
राजस्थान में दो साल बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. राहुल की रैली से यह कहा जा रहा है कि कांग्रेस इसी चुनाव की तैयारी में है. केवल कांग्रेस ही नहीं बाकी राजनीतिक दलों की निगाहें भी इस वक्त राजस्थान पर है. शुक्रवार को आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी जयपुर गए थे. केजरीवाल ने नोटबंदी के मुद्दे पर मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला था.
 
 
बता दें कि राहुल गांधी लगातार नोटबंदी के विरोध में रैलियां करने में जुटे हुए हैं. इससे पहले वह हिमाचल प्रदेश के अल्मोड़ा में, उत्तर प्रदेश के बहराइच में, उत्तर प्रदेश के जौनपुर में, उत्तराखंड के अल्मोड़ा में और गुजरात के मेहसाणा में भी रैलियां कर चुके हैं.