पटना. बिहार में विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नज़दीक आ रहे हैं सभी दलों में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों के कयास लगाने शुरू हो गए हैं.  जनता परिवार ने जब से नीतीश कुमार को उम्मीदवार घोषित किया है एनडीए के भीतर से उथल-पुथल शुरू हो गयी है.  रामविलास पासवान और उपेन्द्र कुशवाहा के बाद अब सीपी ठाकुर भी अपनी ताल ठोंकते नज़र आ रही है. 

बीजेपी के राज्यसभा सांसद सीपी ठाकुर ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि वह मुख्यमंत्री पद की रेस में हैं. सोमवार को बिहार में चुनाव और बीजेपी की चुनावी रणनीति पर बात करते हुए सीपी ठाकुर ने कहा, ‘अगर पार्टी चाहे तो मैं अपने बिहार के मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी उठाने के लिए तैयार हूं. मैं सीएम पद की रेस में हूं.’

चुनाव से पहले घोषि‍त हो उम्मीदवार
वरिष्ठ बीजेपी नेता ने प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी द्वारा खुद को सीएम उम्मीदवार बताए जाने को लेकर कटु आलोचना की है. उन्होंने कहा कि बीजेपी बिहार में विधानसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृ‍त्व और उनके ही नाम पर लड़ेगी. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी की ओर से सीएम उम्मीदवार का नाम चुनाव से पहले ही किया जाना चाहिए. दिलचस्प यह भी है कि सीपी ठाकुर का बयान ऐसे में आया है जब बीते दिनों चुनाव में नीतीश कुमार बनाम नरेंद्र मोदी के फॉर्मूले पर सुशील मोदी ने परोक्ष रूप से आपत्ति‍ जताई थी. सुशील मोदी ने ऐसे किसी फॉर्मूले का खंड करते हुए मोदी बनाम नीतीश के प्रचार को भ्रामक बताया था.

एजेंसी इनपुट भी