नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मोदी के पक्के समर्थक माने जाने वाले बाबा रामदेव ने एक ऐसा बयान दिया है, जो बहुत चौंकाने वाला है. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की तरफ से किए गए नोटबंदी के फैसले को तीन से पांच लाख करोड़ रुपए का घोटाला बताया हैं.
 
जयपुर में एक कार्यक्रम के दौरान ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल द क्विंट से बातचीत में बाबा रामदेव ने कहा कि सरकार की तरफ से पुराने 500 और 1000 रुपए के नोटों को बंद किये जाने के फैसले के बाद से बैंकर्स ने करोड़ो रुपए बनाए है.
 
उन्होंने नोटबंदी को तीन से पांच लाख करोड़ का घोटाला बताया. आम तौर पर पीएम मोदी के हर फैसले का समर्थन करने वाले बाबा रामदेव की तरफ से ये पहला मौका है जब उन्होंने नरेंद्र मोदी के किसी फैसले की आलोचना की है.
 
बाबा रामदेव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को भ्रष्ट बैंकर्स ने गुमराह किया है. उन्होंने कहा इस फैसले को और अच्छी तरह से लागू किया जा सकता था. उनके अनुसार कैश की सप्लाई समस्या नहीं है. पर सारा कैश भ्रष्ट लोगों के पास जा रहा है.
 
बाबा रामदेव ने कहा कि ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि रिजर्व बैंक के अधिकारी भी जांच के घेरे में है. ये सभी चीजें हमारे सिस्टम पर प्रश्नचिह्न लगाती है.