मुंबई. मुंबई और इसके उपनगरों में मूसलाधार बारिश से आज जनजीवन ठप हो गया. भारी बारिश के कारण लोकल ट्रेनों की सेवाएं रद्द हो गयीं जिससे हजारों मुसाफिर फंस गए. इसके आलावा जुहू एयरपोर्ट और मुंबई हाईकोर्ट को भी फिलहाल बंद कर दिया गया है. हालात में फिलहाल सुधार होने के कोई आसार नहीं हैं क्योंकि मौसम विभाग ने कुछ इलाकों में भारी से बहुत भारी मानसूनी बारिश का पूर्वानुमान जताया है.

कल रात से हो रही मूसलाधार बारिश के बाद पटरियों पर पानी जमा होने से ट्रेनों के रद्द होने के कारण सुबह में ऑफिसों के लिए निकले हजारों लोग उपनगरीय रेलवे स्टेशनों पर फंस गए. व्यस्त मध्य, हार्बर और पश्चिम तीनों लाइनों पर ट्रेन सेवाओं के रद्द होने के कारण लोगों ने बसों, टैक्सियों और परिवहन के दूसरे साधनों के जरिए अपने-अपने गंतव्यों तक पहुंचने की कोशिश की। इस वजह से कई जगहों पर भारी जाम लग गया.

मध्य रेलवे ने मेन लाइन पर सीएसटी-ठाणे खंड के साथ हार्बर लाइन पर अपनी सेवाएं रद्द कर दी जिससे उपनगरीय प्लेटफार्म पर बड़ी संख्या में मुसाफिर फंस गए। शुरूआत में 10 से 15 मिनट की देरी से चल रही पश्चिमी रेलवे सेवाएं बाद में रद्द कर दी गयीं. बारिश के कारण मुंबई और इसके उपनगरों के निचले इलाकों में पानी भर गया.