श्रीनगर. पाकिस्तान ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर में शुक्रवार को सीजफायर का उल्लंघन किया है. पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर के उल्लंघन में बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया है. भाभारतीय सेना पाकिस्तान की इस हरकत का पूरी तरफ जवाब दे रही है. सेना एक अधिकारी ने बताया है कि पाकिस्तानी सेना ने राजौरी सेक्टर में बिना किसी उकसावे के सीजफायर का उल्लंघन करते हुए भारी गोलीबारी की है.
 

सेना ने कहा कि इसमें उल्लंघन में एक जवान घायल हो गए. उन्होंने कहा कि हमारी सेना पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रही है. सेना एक अधिकारी ने बताया है कि पाकिस्तानी सेना ने राजौरी सेक्टर में बिना किसी उकसावे के सीजफायर का उल्लंघन करते हुए भारी गोलीबारी की है, इसमें हमारे चार जवान घायल हो गए. 
 
बता दें कि 29 सितंबर को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) मे भारतीय जवानों द्वारा सर्जकिल स्ट्राइक किए जाने के बाद दोनों की सीमा पर तनाव बरकार है तब से पाकिस्तान नियंत्रण रेखा और इंटरनेशनल बॉर्डर पर गोलाबारी की 400 से ज्यादा घटनाओं को अंजाम दे चुका है, इसमें 14 से ज्यादातर सुरक्षाकर्मियों सहित 26 लोगों की मौत हुई है. 
 
जम्मू-कश्मीर में एलओसी और इंटरनेशनल बॉर्डर से सटे इलाकों में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन की 286 से ज्यादा वारदातों की वजह से साल 2003 में हुए दोनों देशों के बीच हुआ सीजफायर एग्रीमेंट करीब-करीब निरर्थक होने की कगार पर पहुंच गया है. इसके अलावा 120 से ज्यादा मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं.