नई दिल्ली. जांच एजेंसी सीबीआई के निदेशक का पद कौन संभालेगा इसे लेकर अभी अटकलें लगाई जा रही हैं. बता दें कि सीबीआई के मौजूदा निदेशक अनिल सिन्हा का कार्यकाल शुक्रवार यानी 2 दिसंबर को खत्म हो जाएगा. 
 
सीबीआई के दूसरे नंबर के अफसर आर. के. दत्ता का तबादला गृह मंत्रालय में हो जाने से इस पद पर नियुक्ति को लेकर सस्पेंस बरकरार है. आरके दत्ता सीबीआई के सबसे वरिष्ठ अफसर थे. उन्हें गृह मंत्रालय में विशेष सचिव के तौर पर नियुक्त किया गया है. 
आरके दत्ता की देखरेख में ही कोयला और 2जी घोटालों की जांच चल रही थी और माना जा रहा था कि उनको ही सीबीआई का अगला निदेशक बनाया जाएगा. 
 
बता दें कि देश की इस सबसे बड़ी जांच एजेंसी के निदेशक का चयन कोलेजियम के जरिए होता है. इसमें प्रधानमंत्री, लोकसभा में विपक्ष के नेता या सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी के नेता और सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश शामिल हैं. 
 
राकेश अस्थाना हो सकते हैं इंचार्ज डायरेक्टर
राकेश अस्थाना को सीबीआई का इंचार्ज डायरेक्टर बनाया जा सकता है. सीबीआई में दूसरे सबसे बड़े अधिकारी राकेश अस्थाना ही हैं. वह सीबीआई में एडिशनल डायरेक्टर के पद पर तैनात हैं. राकेश अस्थाना 1984 बैच के गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं.