Hindi national Demonetization, PM Narendra Modi, income tax department, Ghazipur, Jan Dhan accounts, Rs 2000, Bengaluru, black money, New Currency, government engineer http://www.inkhabar.com/sites/inkhabar.com/files/field/image/It-department-raid-after-27-lakh-rupee-deposite-in-jandhan-account-in-ghazipur-in-up.jpg

चायवाले के जनधन खाते में जमा हुए 27 लाख, पड़ी IT की रेड

चायवाले के जनधन खाते में जमा हुए 27 लाख, पड़ी IT की रेड

By InKhabar Team | Updated: Friday, December 2, 2016 - 14:27

It department raid after 27 lakh rupee deposite in jandhan account in ghazipur in up

चायवाले के जनधन खाते में जमा हुए 27 लाख, पड़ी IT की रेडIt department raid after 27 lakh rupee deposite in jandhan account in ghazipur in upFriday, December 2, 2016 - 14:27+05:30
गाजीपुर. काला धन को खपाने के लिए जनधन खातों का इस्तेमाल करने वालों पर केन्द्र सरकार ने पहले ही अपने कड़े रुख से सभी को अवगत करा चुकी है. केंद्र सरकार ने साफ कह दिया था कि किसी भी जनधन खातों में गलत तरीके से कितनी भी रकम डाली गई तो उन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इसके लिए केंद्र सरकार ने जन धन खाता रखने वालों को आगाह भी किया गया था. 
 
 
आयकर विभाग (IT) ने इसकी शुरूआत भी कर दी है. IT की टीम ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में चाय बेचने वाले के जनधन अकाउंट होल्डर अजय गुप्ता के अकाउंट 27 लाख रुपए जमा होने पर छापा मारा है. IT अधिकारियों ने बैंक और अजय गुप्ता से घंटों पूछचाछ की. अजय गुप्ता गाजीपुर के सदर कोतवाली अन्तर्गत गोसाईंपुरा मुहल्ला निवासी हैं. उनकी छोटी सी चाय की दुकान है. नोटबंदी के बाद 12 नवंबर को उनके खाते में 27 लाख रुपए की रकम जमा की गई.
 
 
अजय गुप्ता ने यह रकम रौजा स्थित यूनियन बैंक की शाखा में जमा कराई गई, यहां उनका जनधन खाता है. केंद्र सरकार की ओर से जनधन अकाउंट में काला धन न जमा  करने के लिए आगाह करने के बाद ऐसे लोगों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई के आदेश के बाद IT विभाग जनधन अकाउंट की जांच में जुट गया है. 
 
 
नोटबंदी के बाद आम आदमी नोटों की किल्लत से जूझ रहा है वहीं बेंगलुरू में इनकम टैक्स (IT) के छापे में दो इंजीनियर के घर छापे में करीब चार करोड़ सत्तर लाख रुपए की नई करेंसी के नोट बरामद हुए हैं. बेंगलुरू के अलावा IT विभाग ने कर्नाटक और गोवा में सरकारी इंजीनियर और दो ठेकेदारों के घरों पर छापे मारे हैं. इस सर्च ऑपरेशन में अब तक छह करोड़ से ज्यादा रकम बरामद हुई है. इन लोगों के पास करीब छह करोड़ रूपए में चार करोड़ सत्तर लाख की तो नई करेंसी ही थी.
 
 
तमिलनाडु पुलिस ने बीजेपी के यूथ विंग के नेता जेवीआर अरुण को गिरफ्तार किया है. उनके पास 20.55 लाख रुपये के बंडल बरामद हुए थे, जिनका वे स्रोत नहीं बता पाए. बता दें कि जेवीआर अरुण ने पीएम नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले का जमकर समर्थन किया था. उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा था कि वह देश के विकास के लिए लाइन में लगने को तैयार हैं. 36 साल के अरुण सलेम के रहने वाले हैं. 
First Published | Friday, December 2, 2016 - 11:19
For Hindi News Stay Connected with InKhabar | Hindi News Android App | Facebook | Twitter
Web Title: It department raid after 27 lakh rupee deposite in jandhan account in ghazipur in up
(Latest News in Hindi from inKhabar)
Disclaimer: India News Channel Ka India Tv Se Koi Sambandh Nahi Hai

Add new comment

CAPTCHA
This question is for testing whether or not you are a human visitor and to prevent automated spam submissions.

फोटो गैलरी

  • उत्तराखंड के बद्रीनाथ मंदिर में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी
  • मुंबई के केलु रोड स्टेशन पर एक ट्रेन में सवार अभिनेता विवेक ओबेरॉय
  • मुंबई में अभिनेत्री सनी लियोन "ज़ी सिने पुरस्कार 2017" के दौरान प्रदर्शन करते हुए
  • सूफी गायक ममता जोशी, पटना में एक कार्यक्रम के दौरान प्रदर्शन करते हुए
  • लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई देते प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी
  • मुंबई में आयोजित दीनानाथ मंगेसकर स्मारक पुरस्कार समारोह में अभिनेता आमिर खान
  • चेन्नई बंदरगाह पर भारतीय तटरक्षक बल आईसीजीएस शनाक का स्वागत
  • आगरा में ताजमहल देखने पहुंचे आयरलैंड के क्रिकेटर
  • अरुणाचल प्रदेश में सेला दर्रे पर भारी बर्फबारी का एक दृश्य
  • कोलकाता के ईडन गार्डन में वंचित बच्चों की मदद के लिए क्रिकेट खेलने पहुंचे पूर्व क्रिकेटर टीएमसी मंत्री लक्ष्मी रतन सुक्ला