नई दिल्ली: जेईई मेंस 2017 के लिए ऑनलाईन आवेदन शुरु हो गया है. यह परीक्षा सीबीएसई 2 अप्रैल 22017 को आयोजित कराएगी.  दो अप्रैल को पेपर आधारित परीक्षा होगी जबकि कंप्यूटर आधारित परीक्षा 8 और 9 अप्रैल को होगी. छात्र 2 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं. 
 
इस परीक्षा में सफल छात्रों को IIT, NIT, IIIT, GFTI सहित कई बड़े इंजिनियरिंग कालेजों में दाखिला मिलेगा. छात्र जेईई मेन की आधिकारिक वेबसाइट  www.jeemain.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन शुल्क 1000 रुपया तय किया गया है.
 
लड़कियों और एससीएसटी के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपया है. आरक्षित वर्ग के छात्रों की ऑफलाइन परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपए है. ऑनलाईन परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क  500 आरक्षित वर्ग और 250 अनारक्षित वर्ग के लिए रहेगा.
 
बता दें  सीबीएसई ने इस साल आधार नंबर को आवेदन के लिए अनिवार्य बना दिया है. छात्रों को एक शपथ पत्र भी देना होगा जिसमें यह बताना होगा की आवेदन में दी गई जानकारी सही है. जिन भी छात्रों के पास आधार नहीं है वे आवेदन नहीं कर पाएंगे. छात्र डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से आवेदन शुल्क जमा करा सकते हैं. ई-चालान के माध्यम से भी शुल्क जमा कराया जा सकता है.