नई दिल्ली : आज दिन भर काफी गहमा-गहमी का दिन रहा है. एक ओर जहां आज भी संसद में नोटबंदी को लेकर हंगामा चलता रहा तो दूसरी ओर राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी का ट्विटर अकाउंट हैक हो जाने की खबरें पूरे देश में चर्चा की विषय रहीं. वहीं शाम होते-होते केंद्र सरकार ने घर में सोना रखने की लिमिट भी तय कर दी है. लेकिन दिन भर की भागदौड़ में आप अगर इन देश-दुनिया की खबरों को न जान पाए हैं तो नीचे एक क्लिक पर आपको मिल जाएगा सारा अपडेट.

1- सरकार ने तय की घर में सोना रखने की लिमिट, इससे ज्यादा रखा तो अब देना पड़ेगा टैक्स
नोटबंदी के बीच घर में सोना रखने को लेकर सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. अब घर पर सोना रखने में महिलाओं और अविवाहित लड़कियो को छूट मिलेगा. अब अविवाहित महिलाएं 250 ग्राम तक सोना घर पर रख सकती हैं.

2- पहले मैं भी मोदी जी को ईमानदार समझता था : केजरीवाल
नोटबंदी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोस रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मेरठ में कहा कि पहल वह भी मोदी को ईमानदार समझते थे लेकिन ऐसा बिलकुल नहीं हैं. केजरीवाल ने मोदी पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

3- TMC और कांग्रेस ने सदन में की नारेबाजी, कहा-प्रधानमंत्री माफी मांगें, माफी मांगें
नोटबंदी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में गुरुवार को विपक्षी सांसदों के हंगामे के बीच लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

 

4- बैंगलुरु में 4 करोड़ रुपये के नए नोट बरामद, आयकर विभाग ने मारा छापा
आयकर विभाग ने बैंगलुरु से चार करोड़ रुपये के नए नोट बरामद किए हैं. आयकर विभाग के छापे में ये नोट बरामद हुए हैं. रिपोर्ट के अनुसार इतनी बड़ी संख्या में नए नोट दो लोगों के पास पाए गए हैं.
 

5- मुकेश भाई अंबानी का ऐलान, अब 31 मार्च तक #Jio जी भर के
टेलिकॉम सेक्टर में तहलका मचा देने के बाद अब रिलायंस ने जिओ की अवधि बढ़ा दी है. सिंतबर में लॉन्च हुए जिओ के वेलकम ऑफर के बाद मुकेश अंबानी ने अब हैप्पी न्यू ईयर ऑफर का ऐलान किया है.

6- लखनऊ में दौड़ी मेट्रो, सीएम अखिलेश यादव ने दिखाई हरी झंडी
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लखनऊ मेट्रो के ट्रायल रन को हरी झंडी दिखाई. इस मौके पर समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह भी मौजूद थे.  
 
7- यूपी : बीजेपी विधायकों ने सचिववालय को भी नहीं दी थी खातों की जानकारी, अब मची खलबली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से खातों की जानकारी देने के फरमान के बाद से उत्तर प्रदेश में बीजेपी विधायकों में खलबली मच गई है. आगे पढ़ें
 
8- यूपी : बीजेपी विधायकों ने सचिववालय को भी नहीं दी थी खातों की जानकारी, अब मची खलबली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से खातों की जानकारी देने के फरमान के बाद से उत्तर प्रदेश में बीजेपी विधायकों में खलबली मच गई है.
 
9- Exclusive : आपको पता है, नोटबंदी के दौर में विद्या बालन का ‘ख्याल’ कौन रख रहा है
नोटबंदी के बाद से हर कोई नगदी की समस्या से जूझ रहा है. लोग अपनी जरूरतों का सामान नहीं खरीद पा रहे हैं. वहीं फिल्म अभिनेत्री विद्या बालन को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा है.

 
10- Colombia Plane Crash : तेल खत्म होने की वजह से मारे गए फुटबॉल खिलाड़ी !
ब्राजील की एक फुटबॉल क्लब टीम को लेकर जा रहा चार्टड प्लेन मंगलवार को कोलंबिया के पहाड़ों में क्रैश हो गया था. इस हादसे में 75 लोगों को अपनी जान गवांनी पड़ी थी और 6 लोग ही जिंदा बच पाए हैं. एक लीक हुए ऑडियो रिकॉर्डिंग के मुताबिक..