Hindi national parliament, TMC, Lok Sabha, Rajya Sabha, Ram Gopal Yadav, Central Government, Demonetisation, Narendra Modi, Mayawati, Ghulam Nabi Azad, Sharad Yadav, Congress http://www.inkhabar.com/sites/inkhabar.com/files/field/image/TMC-and-Congress-slogan-in-Rajysabha-againest-PM-Modi-presence.jpg

TMC और कांग्रेस ने सदन में की नारेबाजी, कहा- प्रधानमंत्री माफी मांगें, माफी मांगें

TMC और कांग्रेस ने सदन में की नारेबाजी, कहा- प्रधानमंत्री माफी मांगें, माफी मांगें

    |
  • Updated
  • :
  • Thursday, December 1, 2016 - 15:28

TMC and Congress slogan in Rajysabha againest PM Modi presence

TMC और कांग्रेस ने सदन में की नारेबाजी, कहा- प्रधानमंत्री माफी मांगें, माफी मांगेंTMC and Congress slogan in Rajysabha againest PM Modi presenceThursday, December 1, 2016 - 15:28+05:30
नई दिल्ली. नोटबंदी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में गुरुवार को विपक्षी सांसदों के हंगामे के बीच लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दी गई है. लोकसभा में गुरुवार को नोटबंदी की जगह ममता बनर्जी के फ्लाइट मुद्दे पर हंगामा छाया रहा वहीं राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी के बावजूद टीएमसी और कांग्रेस ने की नोटबंदी के मुद्दे पर जमकर नारेबाजी. 'प्रधानमंत्री माफी मांगो- माफी मांगो'
 
 
नोटबंदी पर एक सुर में बोले विपक्षी सांसद
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि विपक्ष कालेधन और भ्रष्टाचार के समर्थन में नहीं है, लेकिन बिना तैयारी के नोटबंदी के फैसले को लाया गया है, वो समझदारी भरा नहीं था. आजाद ने कहा कि पीएम मोदी ने जिस तरीके से कालेधन के मुद्दे पर विपक्ष का आरोप लगाया है, वो उससे विपक्षी सांसदों का अपमान हुआ है.
 
बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने कहा कि नोटबंदी के फैसले से वेतनभोगियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. मायावती ने पीएम मोदी को चुनौती देते हुए कहा कि उनमें नैतिक बल ही नहीं जो इस मुद्दे पर सदन में कोई जवाब दे सकें.
 
तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि नोटबंदी पर पूरा विपक्ष एकजुट है. 
 
वहीं जेडीयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव ने कहा कि पीएम को जवाब देना ही चाहिए. पीएम हर जगह बोलते हैं उन्हें सदन में जरुर बोलना चाहिए.
 
PM देश से मांगें माफी
नोटबंदी के मुद्दे पर समूचा विपक्ष पीएम मोदी से माफी की मांग कर रहा है. दरअसल संविधान दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा था कि नोटबंदी का विरोध सिर्फ इसलिए हो रहा कि उन्हें समय नहीं दिया गया. इसी बयान को लेकर पूरा विपक्ष पीएम मोदी से माफी की मांग कर रहा है. उधर लोकसभा में भी नोटबंदी पर किस नियम के तहत चर्चा हो इस पर हर रोज गतिरोध जारी है जिसके चलते सदन की कार्यवाही चल नहीं पा रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार और विपक्ष के बीच कोई बीच का रास्ता निकालने की कोशिश की जा रही है. 
 
राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे विपक्षी नेता
सभी विपक्षी दल के नेता गुरुवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात करेंगे. विपक्षी दल राष्ट्रपति के सामने नोटबंदी का मामला और लोकसभा से इनकम टैक्स अमेंडमेंट बिल पास किये जाने का मामला उठाएंगे.  केद्र सरकार ने इस बिल को मनी बिल के तौर पर पेश किया है इसका विपक्ष लगातार विरोध कर रहा है. विपक्षी दलों की यह मुलाकात शाम 7.15 बजे राष्ट्रपति भवन में होगी.
First Published | Thursday, December 1, 2016 - 15:09
For Hindi News Stay Connected with InKhabar | Hindi News Android App | Facebook | Twitter
(Latest News in Hindi from inKhabar)
Disclaimer: India News Channel Ka India Tv Se Koi Sambandh Nahi Hai

Add new comment

CAPTCHA
This question is for testing whether or not you are a human visitor and to prevent automated spam submissions.