नई दिल्ली– दिल्ली-NCR सहित उत्तरी भारत के कई हिस्सों में दूसरे दिन भी घना कोहरा छाया हुआ है. जिसके चलते यमुना एक्सप्रेसवे पर मथुरा के पास आपस में 12 गाड़ियां भिड़ गईं. जिसमें 1 की मौत और 10 से ज्यादा घायल होने की खबर है. यह हादसा यमुना एक्सप्रेसवे पर माइल स्टोन 81 के पास हुआ.
 
 
 
इसके अलावा नेशनल हाईवे पर वाहनों की गति कम हो गई है. कोहरे के कारण विसिबिल्टी कम हो गई है. घने कोहरे ने ट्रेनों की रफ्तार पर भी ब्रेक लगा दिया है.
 
पैसेंजर ट्रेन भी लेट होने के चलते यात्री परेशान हो रहे है. हालांकि दिसंबर जनवरी का आना अभी बाकी है. रेलवे दिसंबर व जनवरी में होने वाले घने कोहरे के चलते लंबी दूरी की कई ट्रेनों को रद्द कर सकता है. इसके अलावा कई उड़ाने भी प्रभावित हुई हैं.
 
कोहरे की वजह से ये ट्रेने लेट
रेलवे सूत्रों ने बताया कि उत्तर भारत में घने कोहरे के चलते ट्रेनों के परिचालन पर असर पड़ रहा है. जिसकी वजह से शताब्दी, महाबोधी एक्सप्रेस, वैशाली एक्सप्रेस, तूफान एक्सप्रेस और मगध एक्सप्रेस सहित 40 ट्रेनें लेट चल रही हैं. वहीं 7 अंतरराष्ट्रीय और दस घरेलू उड़ानें भी घने कोहरे की वजह से लेट हो गई हैं. इसके अलावा रेल सूत्रों की मानें तो, 110 से 120 किलोमीटर की रफ्तार से चलने वाली ट्रेनों की गति आधी कर दी गई है.
 
कोहरे का दिल्ली एयरपोर्ट पर भी असर
दिल्ली एयरपोर्ट पर कोहरे की वजह से कई उड़ाने भी रद्द कर दी गईं हैं. मौसम विभाग के अनुसार, 3 दिसंबर से ठंड और बढ़ेगी क्योंकि न्यूनतम पारा 2 से 3 डिग्री तक गिरने का अनुमान है. मौसम विभाग के मुताबिक 4 दिसंबर तक दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, यूपी व बिहार के कुछ हिस्सों में घना कोहरा रहने की आशंका है.