नई दिल्ली : जब से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हुआ है, विपक्ष लगातार नोटबंदी के मामले में केंद्र सरकार को लोकसभा और राज्यसभा में घेर रहा है. दोनों ही सदनों में विपक्ष नोटबंदी के मुद्दे को लेकर हंगामा कर रहा है. 
 
आज भी सदन में नोटबंदी का मुद्दा तो छाया रहा, लेकिन साथ ही जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में हुए आतंकी हमले का मुद्दा भी विपक्ष ने सदन में उठाया है. नोटबंदी और नगरोटा मामले में विपक्ष संसद के दोनों सदनों में हंगामा कर रहा है, जिसके बाद अभी लोकसभा को 1 दिसंबर यानी कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.
 
 
लोकसभा की कार्यवाही आज सुबह से ही विपक्ष के हंगामे के बाद से दो बार पहले भी स्थगित की जा चुकी थी. पहले इसे 12 बजे तक के लिए स्थगित किया गया था, फिर 12:45 बजे तक के लिए किया गया. वहीं राज्यसभा में भी हंगामे के बाद कार्यवाही को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया था फिर बाद में इसे 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया
 
क्या बोले राहुल गांधी
नगरोटा के मुद्दे पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि लोकसभा में शहीदों को श्रद्धांजलि नहीं दी गई. इस मुद्दे पर विपक्षी सांसदों ने लोकसभा से वॉकआउट कर दिया. राहुल गांधी ने कहा कि संसद में नियम है कि मृत्यु होने पर श्रद्धांजलि दी जाती है, लेकिन आज सदन में ऐसा नहीं हुआ शहीदों को श्रद्धांजलि नहीं दी गई.
 
इस मामले पर केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू ने कहा कि नगरोटा में ऑपरेशन अभी भी जारी है इसलिए श्रद्धांजलि नहीं दी गई. लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने भी कहा कि ऑपरेशन खत्म होने के बाद श्रद्धांजलि दी जाएगी.
 
वहीं राज्यसभा में आज विपक्षी दलों ने जय जवान-जय किसान के नारे लगाकर केंद्र सरकार का विरोध किया.