उरी. पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए फायरिंग कर दी है. पाकिस्तान ने मंगलवार की रात भर जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर के पास फायरिंग की, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया. पाकिस्तान ने यह फायरिंग चारूंदा के पास की. 
 
रिपोर्ट्स है कि पाकिस्तान की तरफ से मंगलवार देर रात को बारामुला के पास फायरिंग की गई. फायरिंग में पाकिस्तान सेना ने बॉर्डर पर मोर्टार दागे. कहा जा रहा है कि फायरिंग आतंकियों को घुसपैठ कराने के लिए की गई थी, हालांकि पाकिस्तान अपने इरादे में सफल नहीं हो सका क्योंकि भारतीय सेना ने भी डट कर पाकिस्तान का मुकाबला रात भर किया.
 
 
मंगलवार की सुबह भी नगरोटा और सांबा में आतंकियों की तरफ से फायरिंग की गई थी, जिसके बाद सेना ने कार्रवाई करते हुए गोलीबारी की थी. इस मुठभेड़ में सेना के दो अधिकारी समेत 7 जवान शहीद हो गए थे. हालांकि सेना ने भी 6 आतंकियों को मार गिराया था. वहीं सांबा में भी आतंकियों ने फायरिंग की थी, जिसका बीएसएफ के जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया था. 
 
उरी हमले के बाद अब तक 43 जवान शहीद
पाकिस्तान ने सितंबर में उरी पर आतंकी हमला किया था, जिसमें 19 जवान शहीद हो गए थे, जिसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक की. इस स्ट्राइक के बाद से अब तक 72 दिनों में देश के अलग-अलग हिस्सों में हुए आतंकी हमले में 43 जवान शहीद हो गए हैं.