नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टाइम पर्सन ऑफ द ईयर की दौड़ में सबसे आगे निकल गए हैं. इस समय जारी ऑनलाइन वोटिंग में पीएम मोदी 21 फीसदी वोटों के साथ सबसे आगे चल रहे हैं.
 
‘टाइम’ मैगजीन हर साल उस व्यक्ति को ‘टाइम पर्सन ऑफ द ईयर’ का खिताब देती है, जो पिछले एक साल में खबरों में रहा हों और उसने दुनिया को अपने कामों से सबसे ज्यादा प्रभावित किया हो.
 
इस साल इस खिताब के लिए पीएम मोदी 21 फीसदी वोटों के साथ सबसे आगे चल रहे हैं. दूसरे नंबर पर वकिलीक्स के संस्थापक जूलियान असांजे हैं जिन्हें 8 फीसदी वोट हासिल हुए हैं.
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार चौथे साल भी इस खिताब की दौड़ में बने हुए हैं. तीसरे नंबर पर अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति बराक ओबामा सात फीसदी वोटों के साथ तीसरे नंबर पर बने हुए हैं.
 
अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को छह फीसदी वोट हासिल हुए हैं. लिस्ट में फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग को दो फीसदी और एप्पल के सीईओ टीम कुक को एक फीसदी वोट हासिल हुए हैं.
 
वैसे तो हर साल पत्रिका के संपादक ही ‘टाइम पर्सन ऑफ द ईयर’ पर अंतिम फैसला लेते हैं पर मैगजीन हर साल आम लोगों को भी ऑनलाइन वोटिंग का मौका देता हैं. पिछले साल ये खिताब जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल को दिया गया था.