नई दिल्ली. कालेधन पर रोक लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले का दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार विरोध कर रहे हैं. केजरीवाल ने नोटबंदी पर एक बार फिर कहा है कि यह फैसला फेल हो गया है.
 
केजरीवाल ने ट्वीट कर यह बात कही है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘अभी तक बैंकों में 8 लाख करोड़ रुपये जमा हुए हैं, इसमें एक पैसा कालाधन नहीं है. नोटबंदी फेल हो गई. मोदीजी को कालाधन वालों की पेनल्टी 200% से घटाकर 10% करनी पड़ी.’
 
उन्होंने कहा कि पहले सरकार ने कहा था कि कालाधन पर 200% पेनल्टी लगाएंगे, 20 दिन बाद कह रहे हैं कि 10% पेनल्टी लगाएंगे. झुका दिया कालेधन वालों ने पीएम मोदी को ?
 
 
बता दें कि वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को लोकसभा में आयकर संशोधन बिल पेश किया, जिसमें अघोषित इनकम पर 30फीसदी टैक्स, 10 फीसदी जुर्माना और 33 फीसदी सरचार्ज का प्रस्ताव रखा गया है, यह कुल मिलाकर 50% टैक्स बनता है.
 
यह टैक्स और पैनल्टी तब है जब कोई व्यक्ति खुद अपनी अघोषित आय की घोषणा कर देता है. अगर आयकर विभाग को अपनी जांच में इसका पता चलता है, तो टैक्स 75% और जुर्माना 10% होगा. इस तरह कुल 85% टैक्स देना होगा.