जम्मू. फिदायीन आतंकवादियों ने आज जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में राजबाग पुलिस स्टेशन पर हमला बोलकर तीन सुरक्षाकर्मियों को मार दिया जबकि इस हमले में अभी तक नौ लोग जख्मी हुए हैं. कई घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद बताया जा रहा है कि थाने में घुसे सभी आतंकी मार गिराए गए हैं. इस घटना में एक नागरिक कि भी मौत हुई है. सीआरपीएफ के एक घायल कांस्टेबल भरत प्रभु ने बताया कि मुठभेड़ में दोनों आतंकवादी भी मारे गए हैं.
 
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ‘फिदायीन’ दल के दो आतंकवादियों का एक समूह आज तड़के राजबाग पुलिस थाने में घुस गया और अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी. जम्मू के पुलिस महानिरीक्षक दानिश राणा ने कहा, ‘‘ यह एक फिदायीन हमला है.’’ प्रभु ने बताया कि सेना की वर्दी पहने आतंकवादियों ने जम्मू से पठानकोठ जा रही एक जीप को तलाशी लेने के बहाने रोक लिया.
 
इसके बाद आतंकवादियों ने जीप का अपहरण कर लिया जिसमें तीन यात्री सवार थे. वे जीप से राजबाग पुलिस थाने पहुंचे और उन्होंने एक पुलिसकर्मी पर गोलियां चला दीं जिससे वह शहीद हो गया. इसके बाद आतंकवादियों ने पुलिस थाने पर ग्रेनेड फेंके और अंधाधुंध गोलीबारी की. इस हमले में नौ लोग घायल हो गए जिनमें सीआरपीएफ के सात जवान, एक पुलिसकर्मी और एक नागरिक शामिल है.
 
मुठभेड़ अब भी जारी है. उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने विधानसभा के बाहर संवाददाताओं को बताया कि आतंकवादियों ने पुलिस थाने पर हमला कर दिया है. पुलिस ने बताया कि गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया और एक घायल व्यक्ति की बाद में मौत हो गई. अतिरिक्त सुरक्षाबलों को घटनास्थल पर भेजा गया है और जम्मू-पठानकोट राजमार्ग को ऐहतियातन बंद कर दिया गया है.