लखनऊ. दिल्ली पुलिस फर्जी डिग्री विवाद में फंसे दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री जितेंद्र तोमर को पूछताछ के लिए फैजाबाद ले गई है. वहीं, तोमर ने लखनऊ में संवाददाताओं से कहा कि फर्जी डिग्री विवाद मोदी सरकार की साजिश है. दिल्ली पुलिस पूर्व कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर को लेकर दिल्ली रेलवे स्टेशन से फरक्का एक्सप्रेस रेलगाड़ी में बिठाकर बुधवार सुबह पहले लखनऊ पहुंची और यहां से उन्हें फैजाबाद ले जाया गया, जहां फर्जी डिग्री मामले में जांच की जाएगी.

पुलिस की विशेष टीम तोमर को लेकर मंगलवार रात करीब 11.30 बजे दिल्ली से रवाना हुई थी. सात पुलिस अधिकारियों के इस दल में सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) स्तर के अधिकारी भी शामिल हैं. ज्ञात हो कि तोमर फर्जी डिग्री सर्टिफिकेट मामले में चार दिनों की पुलिस हिरासत में हैं. माना जा रहा है कि चार दिनों की पूछताछ में दिल्ली पुलिस उन्हें फैजाबाद के अलावा भागलपुर, मुंगेर और बुंदेलखंड भी ले जा सकती है.

इससे पहले मंगलवार को लंबी पूछताछ के बाद तोमर को दिल्ली के साकेत न्यायालय में पेश किया गया था, जहां न्यायालय ने तोमर को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया, जिसके बाद कानून मंत्री ने देर रात पद से इस्तीफा दे दिया था.

IANS