श्रीनगर. कश्‍मीर में सनेना को बडी़ कामयाबी मिली है. सेना ने बारामूला में तलाशी अभियाम के दौरान भारी मात्रा में गोला बारुद के अलावा चीनी झंडे मिले हैं. उत्तरी कश्मीर के बारामुला में विघटनकारी तत्वों के खिलाफ जारी सुरक्षाबलों के अभियान के दौरान मारे गए छापे में सेना को चीन और पाकिस्तान के झंडे मिले हैं. मामले में 44 लोगों को शक के आधार पर गिरफ्तार किया गया है. 
 
700 घरों की हुई तलाशी
कश्मीर में ऐसा पहली बार हुआ है कि जब आतंकी ठिकानों से चीन का झंडे मिले है. गिरफ्तार लोगों पर आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का शक है. उनके पास से बम, पाकिस्तान का झंडा और जैश-ए-मोहम्मद का लेटर पैड भी मिला है. सेना ने 18 अक्टूबर को 12 घंटे के अंदर 700 घरों में सर्च ऑपरेशन किया था. 
 
44 संदिग्ध गिरफ्तार
सेना के प्रवक्ता के अनुसार बीएसएफ और सीआरपीएफ की टुकड़ियों ने 10 संवेदनशील क्षेत्रों में सघन तलाशी अभियान चलाया. 12 घंटों तक चले अभियान में करीब 700 घरों की तलाशी ली गई, जहां से 44 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया.  
 
देश विरोधी प्रचार सामग्री जब्त
तलाशी अभियान में सेना को भारी मात्रा में पेट्रोल बम, चीनी और पाकिस्तानी झंडे, आतंकी संगठन लश्कर और जैश के लेटर पैड, अवैध मोबाइल फोन तथा देश विरोधी प्रचार सामग्री जब्त की गई है.