नई दिल्ली. पाकिस्तान के खिलाफ भारत की तरफ से की गई सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने के लिए पाकिस्तान तैयारी कर रहा है. सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान जल्द ही भारत से सर्जिकल स्ट्राइक का बदला ले सकता है और इसके लिए पाकिस्तान भारत के खिलाफ ‘ऑपरेशन क्लीन हर्ट’ को अंजाम दे सकता है.
 
मुंबई सहित 6 शहरों में हो सकता है हमला
भारतीय खुफिया एजेंसियों को जानकारी मिली है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई अपने आतंकी आकाओं के जरिए भारत के 6 शहरों को तबाह करने की योजना बना रहे हैं और इस ऑपरेशन को ऑपरेशन क्लीन हर्ट का नाम दिया गया है. इन 6 शहरों में मुंबई भी शामिल है.
 
जैश आतंकियों को दी है ट्रेनिंग
मुंबई सहित देश के 6 बड़े शहरों को धमाकों से दहला देने की तैयारी में है पाकिस्तान. रिपोर्ट्स है कि इसके लिए जैश-ए-मोहम्मद के 12 आतंकियों को ट्रेनिंग भी दी जा रही है. बता दें कि ये सब आत्मघाती हमलावर हैं.
 
बता दें कि 28 सितंबर की रात को भारतीय सेना ने बुधवार रात एलओसी पार कर सर्जिकल स्ट्राइक करके 38 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था. यह सर्जिकल स्ट्राइक ऑपरेशन राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग की निगरानी में किया गया था. 
 
क्या है 26/11 का हमला ?
पाकिस्तान से आए 10 आतंकवादियों ने 26 नवंबर 2008 में मुंबई में घुसकर नरसंहार को अंजाम दिया था. जवाबी कार्रवाई में 9 आतंकवादियों को मार गिराया गया था और एक को जिंदा पकड़ लिया गया था, जिसे बाद में कानूनी प्रक्रिया के तहत फांसी पर लटका दिया गया था.