अयोध्या.  केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय की ओर से अयोध्या में रामायण म्यूजियम बनाने के फैसले पर बीजेपी सांसद विनय कटियार ने ही इसे एक ‘लॉलीपाप’ करार दिया है. उन्होंने कहा कि सरकार को ये सब करने की बजाए राम मंदिर बनाने की कोशिश करनी चाहिए.

इतना ही नहीं बजरंग दल के संयोजक रहे कटियार ने आज म्यूजियम के लिए अय़ोध्य़ा में हो रहे कार्यक्रम में भी जाने से इनकार दिय़ा है. इसमें केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा भी हिस्सा लेने अयोध्या पहुंचे हैं. वहीं कटिय़ार ने कहा कि वह अयोध्या नहीं जाएंगे क्यों कि वहां संत उनसे राम मंदिर के बारे में पूछेंगे.

कटिय़ार ने कहा कि अयोध्या में 6 हजार मंदिर हैं. लेकिन राम मंदिर के बिना अयोध्या अधूरी है. रामायण म्यूजियम बनाने से कोई फायदा नहीं है. केंद्र सरकार को राम मंदिर बनाने की कोशिशें शुरू करनी चाहिए. 

आपको बता  दें कि इस संग्रहालय के लिए यूपी सरकार ने जमीन भी आबंटित कर दी है. इस संग्रहालय को अयोध्या से 15 किमी दूर बनाया जाएगा. 

केंद्रीय मंत्री ने दी सफाई
वहीं आज इस संग्रहालय़ की जमीन का मुआयना करने पहुंचे केंद्रीय पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने कहा कि इसका यूपी चुनाव से कोर्ई लेना-देना नहीं है. केंद्र सरकार अयोध्या में पर्यटन को बढ़ावा देना चाहती है. यह हमारे विकास के एजेंडे में है.