मंडी. मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश के मंडी में पड्डल मैदान से परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे. इस दौरान पीएम तीन जल विद्युत परियोजनाओं का भी शिलान्यालस भी करेंगे. नरेंद्र मोदी पीएम बनने के बाद पहली बार हिमाचल जाएंगे. इसके बाद मोदी पंजाब भी जाएंगे.
 
पीएम मोदी सुबह 10.30 बजे दिल्ली से रवाना होंगे और सुबह 11.30 बजे मंडी के पड्डल मैदान पहुचेंगे. इसके बाद मोदी 3 जलविद्युत परियोजनाओं एनटीपीसी-कोलडैम की 800 मेगावाट, एनएचपीसी की 520 मेगावाट, पार्वती-पावर स्टेशन और एसजेवीएनएल की 412 मेगावाट की रामपुर जल विद्युत स्टेशन की परियोजनाएं का शिलान्यास करेंगे. तीनों परियोजनाओं के उद्घाटन का कार्यक्रम मैदान से सटे वल्लभ कॉलेज परिसर में होगा. सुबह 11.45 बजे पड्डल मैदान में मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे.
 
बताया जा रहा है कि पीएम मोदी के प्रदेश दौरे को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने दावा किया है कि मंडी के पड्डल मैदान में होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली प्रदेश के इतिहास की सबसे बड़ी रैली होगी. रैली में एक लाख लोगों को लाने का लक्ष्य रखा गया है.
 
हिमाचल के बाद पीएम मोदी पंजाब जाएंगे. वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अनुसूचित जाति व जनजति समुदाय के उद्यमियों को मदद उपलब्ध कराने के लिए कुछ महत्वपूर्ण पहलों व एक एससी/एसटी उद्यमी केंद्र का उद्घाटन करेंगे. मोदी के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र भी मौजूद रहेंगे. पंजाब में भी अगले साल चुनाव होने हैं.
 
इससे पहले सीएम वीरभद्र सिंह ने पीएम की रैली स्थल का भी दौरा किया. जहां से प्रधानमंत्री तीन जल विद्युत परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. इस दौरान उन्होंने कहा कि हम प्रधानमंत्री का गर्मजोशी से स्वागत करेंगे. उन्होंने कहा कि केन्द्र द्वारा प्रदेश के विकास के उद्देश्य से दिए गए धन का सही प्रकार से उपयोग किया जा रहा है.