नई दिल्ली. पाकिस्तान को लेकर चीन के रुख को देखते हुए जहां पूरे देश में गुस्सा है, वहीं दूसरी ओर योग गुरु बाबा रामदेव ने भी अब चीन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. बाबा रामदेव ने चीनी सामान का बहिष्कार करने की अपील की है.
 
बाबा रामदेव ने अपील करते हुए कहा है कि हमें चीन घिनौनी हरकत कर रहा हैं, इसलिए हमें चीनी सामान का बहिष्कार करना चाहिए. इसके अलावा उन्होंने कहा कि दिवाली पर कोई भी चीन की बनी मूर्तियां या सामान ना खरीदें. क्योंकि हमारे घरों में भगवान राम और कृष्ण की मूर्तियां के साथ – साथ लाइटें भी चाइना की आ गई है. इनसे देश की एकता और अखंडता को खतरा है.
 
‘तीन तलाक’ मुद्दे पर भी की बात
 
उन्होंने आगे यह भी कहा है कि दिवाली पर चीनी सामान के अलावा भारतीय सामान को खरीदकर अपने घर को रोशन करें. इसके अलावा उन्होंने तीन तलाक वाले मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि यह मानवता के खिलाफ है और इस मुद्दे पर मुस्लिम समाज को एकबार फिर से विचार जरूर करना चाहिए. 
 
बता दें कि न्यूक्लियर सप्लायर्स ग्रुप (एनएसजी) में भारत की एंट्री में रुकावट बने चीन के और इसके अलावा सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत के खिलाफ जाकर चीन का पाकिस्तान को सपोर्ट के कारण देश के लोगों में काफी गुस्सा है. यही वजह है कि देश में चीनी सामान की बिक्री पर बैन की मांग भी जोरों-शोरों से की जा रही है.