इलाहाबाद. इंडिया पॉलिटिकल सेंटर कॉन्क्लेव में भाग लेने के लिए रविवार को बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी संगम नगरी इलाहाबाद पहुंचे. यहां पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए स्वामी ने पीएम के कामकाज से संतुष्ट दिखे, वहीं उन्होंने वित्तमंत्री के काम पर असंतुष्टता जाहिर की. उन्होंने कहा कि सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जानते हैं कि जेटली से कैसे निपटा जाए. 
 
अटल बिहारी वाजपेयी पर कसा तंज
इंडिया पॉलिटिकल सेंटर वेबसाइट का उद्घाटन करते हुए सुब्रमण्यम स्वामी ने फिर से राम मंदिर मुद्दे को उठाया. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे से बीजेपी को कई बार फायदा हुआ. इस दौरान उन्होंने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी पर तंज कसते हुए कहा कि अटल जी ने राम मंदिर के मुद्दे को छोड़ दिया. इंडिया शाइनिंग बनाकर चुनाव लड़ा और हार गए.  
 
शीघ्र होगा राम मन्दिर का निर्माण  
कार्यक्रम में बोलते हुए डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि अगर सबकुछ उनकी योजना अनुसार चला तो राम मन्दिर का निर्माण शीघ्र होगा. उन्होंने कहा कि वो इस मामले की सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक नवम्बर को वह याचिका डालेंगे. उन्होंने उम्मीद जताई कि दिसम्बर तक कोर्ट का फैसला राम मन्दिर के पक्ष में आ जाएगा. 
 
नरिसम्हा राव को मिले भारतरत्न
इस कार्यक्रम के दौरान बीजेपी नेता ने दिवंगत कांग्रेसी नेता और पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव के जमकर तारीफ की. स्वामी ने कहा कि नरसिंह राव के समय में देश ने जितनी तरक्की की, उतनी तरक्की कभी नहीं हुई. स्वामी ने नरसिंह राव के लिए भारत रत्न की मांग भी कर डाली. 
 
यूपी विधानसभा चुनावों में भुनाएंगे सर्जिकल स्ट्राइक का मुद्दा
सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर बोलते हुए स्वामी ने कहा कि जनता के बीच ये मुद्दा लेकर जाने में कोई समस्या नहीं है. अगर कांग्रेस 1971 के मुद्दे को लेकर राजनीति कर सकती है तो फिर हमारी सरकार क्यों नहीं. मोदी सरकार को भी अपने काम का बखान करना चाहिए. उन्होंने बताया कि सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान उठाया जाएगा.