पणजी. ब्रिक्स और बिम्सटेक शिखर सम्मेलन में भी भारत ने आतंकवाद का मुद्दा प्रमुखता के साथ उठाया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिम्सटेक में एक बार फिर पाकिस्तान का नाम लिए बगैर जमकर हमला बोला. पीएम ने कहा कि हमारे पड़ोसी का आतंकवाद दुलारा बच्चा है. पीएम मोदी ने ब्रिक्स सम्मेलन के दौरान आतंकवाद पर जमकर हल्ला बोला था. पीएम ने पाकिस्तान को आतंकवाद को बढ़ावा देने वाला देश बताया था.
 
ब्रिक्स-बिम्सटेक सम्मेलन में भी पीएम मोदी ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा कि आतंकवाद हमारे पड़ोसी का दुलारा बच्चा है और अब यही उनका बच्चा अपने माता-पिता की प्रवृति के बारे में बता रहा है. ये दुर्भाग्य की बात है कि यह देश हमारा पड़ोसी है. यह देश आतंकवाद का अच्छे से प्रचार-प्रसार करके आतंक का अंधेरा फैला रहा है.
 
पीएम मोदी ने कहा कि साउथ एशिया और बिम्सटेक के देश शांति के के साथ-साथ आर्थिक संपन्नता और विकास के रास्ते पर चलने को अग्रसर है, लेकिन कट्टरवाद और आतंकवाद हमारे सामने सबसे बड़ी मुश्किल है. उन्होंने कहा है कि अब वक्त आ गया है कि आतंकवाद की न केवल निंदा की जाए बल्कि उसके खिलाफ खड़े होकर हमारा मुख्य लक्ष्य विकास, शांति और स्थायित्व होना चाहिए.