पटना. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के दामाद जोगेंद्र और नाती विक्की मांझी को पत्नी सोनी देवी की हत्या के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दोनों पर ससुराल में सोनी देवी की हत्या कर उसके शव को गायब कर देने का आरोप है. बता दें कि सोनी देवी, जोगेंद्र मांझी की बहू और विक्की की पत्नी थीं.
 
श्मसान घाट में जलाने की बात स्वीकारी
पुलिस ने बताया है कि विक्की ने पत्नी के शव को विष्णुपद स्थित श्मसान घाट में जलाने की बात स्वीकार कर ली है. हालांकि विक्की सोनी देवी की हत्या की बात से अब भी इनकार कर रहा है. उसने पुलिस को बताया है कि सोनी ने रविवार सुबह को आत्महत्या कर ली थी.
 
पूर्व सीएम की बेटी, दामाद और नाती के खिलाफ FIR दर्ज
सोनी के पिता द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर में पूर्व सीएम मांझी की बेटी सुनैना देवी, दामाद जोगेन्द्र मांझी, नाती विक्की मांझी और अन्य को आरोपी बनाया गया है. हालांकि पुलिस ने सुनैना देवी को पूछताछ के बाद छोड़ दिया है. बता दें कि रविवार को टेहटा सुगांव निवासी रामदेव मांझी ने डेल्हा थाना में बेटी सोनी देवी की हत्या गया में वार्ड पार्षद सुनैना देवी के आवास पर करने और शव जला देने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई थी.
 
रविवार सुबह ले गया था शमशान
वहीं विक्की से पूछताछ के बाद टाउन डीएसपी आलोक कुमार सिंह ने बताया कि हम उसे लेकर श्मशान घाट पहुंचे. श्मशान घाट के डोम राजा प्रेम ने पुलिस को बताया है कि सामने जो युवक (विक्की) है, वह रविवार सुबह एक महिला का शव लेकर आया था और उसको जलाया भी था.
 
बता दें कि बिहार के गया जिले में विक्की मांझी को बीयर की 12 बोतल के सात व्हिस्की की कुछ बोलतों के साथ गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तारी के बाद पुलिस विक्की से पूछताछ कर रही है और जो बात अब तक बाहर आई है उसके मुताबिक विक्की झारखंड से शराब लेकर आ रहा था.