मुंबई. करण जोहर की आने वाली फिल्म ‘ए दिल है मुश्किल’ के लिए परेशानियां बढ़ गई हैं. सिनेमा ओनर्स एंड एग्जिबिटर्स एसोसिएशन आॅफ इंडिया ने पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान के होने के चलते फिल्म को रिलीज करने से मना कर दिया है. 
 
महाराष्ट्र, गुजरात, गोवा और कर्नाटक में इस फैसले पर अमल भी हो रहा है. वहीं, एसोसिएशन बाकी राज्यों के थियेटर वालों से भी बात कर रही है. फिल्म के लिए मुश्किलें और ज्यादा बढ़ सकती हैं. 
 
एसोसिएशन के अध्यक्ष नितिन दातार ने कहा, ‘देशभक्ति की भावना और राष्ट्रहित को ध्यान में रखते हुए हम अपने सभी प्रदर्शकों से अपील करते हैं कि जिस फिल्म में पाकिस्तानी कलाकार, तकनीशियन, संगीतकार, गायक और निर्देशक कोई भी हों, तो उसे रिलीज न करें. जब तक भारत और पाकिस्तान के संबंध सामान्य नहीं हो जाते ऐसी कोई फिल्म रिलीज नहीं होगी.’ 
 
फिल्म की लागत वसूलना मुश्किल
बता दें कि ‘ए दिल है मुश्किल’ 55 करोड़ रुपए के खर्च से बनी है और 28 अक्टूबर को दिवाली पर रिलीज हो रही है. लेकिन, अब माहौल ऐसा है कि फिल्म की लागत वसूलना भी मुश्किल हो सकता है. जब नितिन दातार से शाहरुख खान और पाकिस्तानी अभिनेत्री माहिरा खान की ​आने फिल्म ‘रईस’ की रिलीज के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अगर स्थितियां सामान्य रहीं तो हम उसे रिलीज करेंगे. लेकिन अभी कुछ कहा नहीं जा सकता. 
 
यह पहला मौका नहीं है जब करण जौहर की किसी फिल्म पर विवाद हुआ हो. इससे पहले साल 2010 में आई उनकी फिल्म ‘माय नेम इज खान’ को भी कई थियेटर मालिकों ने रिलीज करने से मना कर दिया था. उस समय शाहरुख खान ने बयान दिया था कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने देना चाहिए.