नई दिल्ली. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक बार फिर ट्विटर के जरिए अनुरोध करने वाले की मदद की है. विदेश मंत्री ने एक महिला के अनुरोध पर तेजी से प्रतिक्रिया देते हुए वॉशिंगटन में भारतीय दूतावास को एक एनआरआई को उसके पिता के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए वीजा देने का निर्देश दिया. जबकि दूतावास दो दिन विजयादशमी और मोहर्रम की वजह से बंद है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
अब विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की कृपा से अमेरिका में रह रहा एक बेटा अपने पिता को मुखाग्नि दे पाएगा. अमेरिकी में रह रहे इस भारतीय मूल के व्यक्ति के पिता के मौत कल हो गई थी. जिसके बाद व्यक्ति की मां के अनुरोध पर तेजी से प्रतिक्रिया देते हुए विदेश मंत्री ने वाशिंगटन में भारतीय दूतावास को वीजा देने का निर्देश दिया. 
 
बता दें कि हरियाणा के करनाल निवासी सरिता टकरू ने ट्विटर के जरिये विदेश मंत्री को ट्विट किया था कि उनके पति की कल मौत हो गई. और उन्हें यह जानकर बहुत हताशा हुई कि दूतावास आज और कल बंद रहेगा. सरिता ने ट्वीट किया कि गुरुवार से पहले भारत का वीजा नहीं मिल सकता. क्या यह मानवीयता है? उन्होंने ट्वीट किया, ‘यह विकट इंतजार खत्म होना चाहिए. कृपया अमेरिका में मेरे बेटे को भारत का वीजा दें ताकि उसके पिता का अंतिम संस्कार हो सके. कृपया मदद करें.  
 
इस पर सुषमा ने ट्वीट का रिप्लाई किया कि आपके पति के निधन के बारे में जानकर मुझे दुख हुआ. जरा इंजतार कीजिए मैं आपकी मदद करूंगी. विदेश मंत्री के निर्देश के बाद भारतीय दूतावास सक्रिय हो गया और अधिकारियों ने सरित टाकरू से संपर्क किया और उनसे बेटे की सारी डिटेल ली.