नई दिल्ली. सूचना के अधिकार (RTI) की एक अर्जी के जवाब में प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया है कि प्रधानमंत्री मोदी हर वक्त ड्यूटी पर रहते हैं. पीएम ने पदभार संभालने के बाद अभी तक कोई छुट्टी नहीं ली है. पीएमओ ने यह भी बताया कि पूर्व प्रधानमंत्रियों की छुट्टी का कोई रिकॉर्ड उसके पास उपलब्ध नहीं है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
पीएमओ ने आरटीआई जवाब में कहा, प्रधानमंत्री को हर वक्त ड्यूटी पर मौजूद कहा जा सकता है. अर्जी देने वाला व्यक्ति ये भी जानना था कि क्या पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, अटल बिहारी वाजपेयी, एच. डी. देवगौड़ा, इंद्र कुमार गुजराल, पीवी नरसिंह राव, चंद्रशेखर, वीपी सिंह और राजीव गांधी ने कोई छुट्टी ली थी और क्या इस बारे में कोई रिकॉर्ड मौजूद है. इसका कोई जवाब नहीं दिया गया. पीएमओ ने साफ तौर पर स्पष्ट कहा कि उसके पास पूर्व प्रधानमंत्रियों की छुट्टी के बारे में कोई रिकॉर्ड नहीं है. 
 
प्रधानमंत्री के लिए अवकाश नियमों एवं कार्यप्रणाली की एक प्रति मांगे जाने पर पीएमओ ने यह जवाब देते हुए कहा कि पीएम हमेशा काम पर होते हैं उन्होंने अबतक कोई छुट्टी नहीं ली है. आरटीआई के जवाब में बताया गया कि पूर्व प्रधानमंत्रियों के अवकाश रिकॉर्ड के बारे में सूचना इस कार्यालय द्वारा रखे जाने वाले रिकॉर्ड का हिस्सा नहीं है. हालांकि, यह जिक्र किया जा सकता है कि पदभार संभालने के बाद से मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोई छुट्टी नहीं ली है.
 
एक आरटीआई अर्जी आवेदक ने कैबिनेट सचिवालय जैसी अन्य अथॉरिटीज को दायर कर यह जानना चाहा कि क्या उनके पास पूर्व प्रधानमंत्रियों के अवकाश और सरकार के प्रमुख के लिए इस सिलसिले में नियमों की कोई सूचना है. इसका कोई जवाब नहीं दिया गया और अर्जी गृह मंत्रालय को भेज दी गई, जिसने इसे पीएमओ को भेज दिया. पीएमओ ने कहा कि उसके पास पूर्व प्रधानमंत्रियों की छुट्टी के बारे में कोई रिकॉर्ड नहीं है.