अहमदाबाद. इंडिया-पाक के रिश्तों के बीच बढ़ती ताना-तानी से अब भारत में गुजरात के लोगों ने पाक के खिलाफ कदम उठाया है. गुजरात के व्यापारियों ने फैसला लिया है कि अब वह पाकिस्तान को सब्जियां नहीं सप्लाई करेंगे.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
एक रिपोर्ट की माने तो व्यापारियों के इस फैसले से गुजरात के किसानों पर काफी नुकसान होगा. क्योंकि सब्जियों के इस बिजनेस से वहां के किसानों को करीब 3 करोड़ का नुकसान होगा.
 
अहमदाबाद जनरल कमीशन एजेंट एसोसिएशन के एक अधिकारी ने बताया कि गुजरात के वाघा बॉर्डर से तकरीबन 50 ट्रक्स में 10 टन सब्जियां पाकिस्तान जाती है. जिसमें ज्यादातर टमाटर और और मिर्ची होती हैं. लेकिन इन दिनों दोनों देशों के बीच झगड़े से ये सर्विस रोक दी गई है.
 
    
आगे उन्होंने कहा, ‘साल 1997 के बाद यह पहली बार हुआ है कि गुजरात के व्यापारियों ने यह फैसला लिया है. अब हम पाकिस्तान को सब्जियां तब तक सप्लाई नहीं करेंगे. जब तक दोनों देशों के बीच में सुलह न हो जाए. आगे उन्होंने कहा कि इससे रोजाना 3 करोड़ का नुकसान होगा. लेकिन देश पहले है.
 
हालांकि भारत बांग्लादेश, गल्फ कंट्रीज, कनाडा और साउथ अफ्रिका जैसे देशों को भी सब्जियां भेजता है. वहां पर भेजने पर कोई रोक नहीं है.