नई दिल्ली. जम्मू के शोपियां जिले में सीआरपीएफ की पैट्रोलिंग टीम पर आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला किया है. जिसमें एक जवान शहीद हो गया है जबकि 8 लोग घायल बताए जा रहे हैं. घायलों में एक जवान भी शमिल है. सभी को पास के जिला  अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकियों ने दल पर सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर ग्रेनेड फेंका. सुरक्षा बलों ने आतंकियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.
 
यह हमला ऐसे समय पर हुआ है जब कश्मीर के ही पंपोर में एक सरकारी इमारत में कुछ आतंकवादियों को छुपे हुए 24  घंटे से भी अधिक हो चुके हैं और मुठभेड़ जारी है. युवा कश्मीरियों को वोकेशनल ट्रेनिंग देने के लिए बनाई गई इस इमारत और उसके आसपास के इलाके से नियमित रूप से गोलीबारी तथा धमाकों की आवाज़ें सुनाई दे रही हैं.
 
EDI हमले में कोई बंधक नहीं
सूत्रों के अनुसार आतंकवादियों के कब्ज़े में कोई बंधक नहीं हैं. राज्य में आतंकवादी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से बने तनाव के माहौल की वजह से इमारत में पिछले तीन महीने से कोई क्लास नहीं लगाई जा रही थी. पाम्पोर में सोमवार की सुबह 6:30 बजे आतंकवादी इस इमारत में घुसे थे. EDI इंस्टीट्यूट में फरवरी में भी बड़ा हमला हुआ था, उस हमले में 3 आतंकियों को मार गिराया गया था. फरवरी के हमले में हमारे पांच सैनिक भी शहीद हुए थे और एक नागरिक भी मारा गया था.