लखनऊ. पीएम मोदी आज लखनऊ में रामलीला देखेंगे हालांकि पीएम ऐशबाग में रावण दहन के समय पीएम मौजूद नहीं रहेंगे. एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और गृह मंत्री राजनाथ सिंह प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करेंगे. राज भवन से निकलकर नरेंद्र मोदी शाम 6:00 बजे ऐशबाग रामलीला मैदान पहुंचेंगे. उनके साथ राज्यपाल भी होंगे. नरेंद्र मोदी रामलीला ग्राउंड में 6:00 बजे से 7:00 बजे तक रहेंगे.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
मोदी शाम को एयरफोर्स के विमान से अमौसी पहुंचेंगे और 6 बजे ऐशबाग रामलीला ग्राउंड पहुंचेंगे। वहां एक घंटा रुकेंगे। ऐशबाग रामलीला मैदान में मोदी रामलला की आरती के साथ मंगलाचरण में भी शामिल होंगे। पीएम रावण वध मंचन के बाद वापस लौट जाएंगे। रावण का पुतला दहन व आतिशबाजी पीएम के जाने के बाद होगी।
 
रामलीला ग्राउंड में मोदी राम, लक्ष्मण और हनुमान की आरती में हिस्सा लेंगे और खुद आरती भी करेंगे. वह राम, लक्ष्मण और हनुमान को तिलक भी लगाएंगे. सुरक्षा कारणों से रावण वध का मंचन पीएम मोदी के जाने के बाद किया जाएगा.
 
इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी को गदा, धनुष, रामचरित मानस, पीतल से बना एक सुदर्शन चक्र और रामनामी दुपट्टा भेंट किया जाएगा. उन्हें पगड़ी भी पहनाई जाएगी. नरेंद्र मोदी को तुलसीदास की एक दुर्लभ फोटो भी भेंट की जाएगी. इस फोटो के बारे में कहा जाता है कि इसे शाहजहां ने तुलसीदास को अपने दरबार में बुलाकर उनकी पेंटिंग बनाई थी. ओरिजिनल पेंटिंग काशी महाराज के दरबार में है. पीएम मोदी को जो फोटो दी जाएगी वह इसी की कॉपी है.