नई दिल्ली. दो दिन के दौरे पर बांग्लादेश गए पीएम मोदी ने कहा है कि भारत ने बांग्लादेश का उपयोग पाकिस्तान पर गोली चलाने के लिए नहीं किया. मोदी ने कहा कि दुनिया का हर छठा आदमी भारतीय है फिर भी भारत यूएन में स्थायी सदस्य नहीं है. मोदी ने कहा कि पानी कभी राजनैतिक मुद्दा नहीं हो सकता.

यह मानवीय मूल्य का विषय है. ढाका के बंग बंधु स़्टेडियम में जनता को संबोधित करते हुए मोदी ने  कहा कि नकली नोट कोई और फैलाता है और बदनामी बांग्लादेश की होती है. दो दिन के दौरे के आखिरी दिन मोदी ने  कहा कि हम गरीब थे इसलिए विश्व हमारी नहीं सुनता था लेकिन अब मैंने अपनी ताकत का अहसास शेष विश्व को करा दिया है.

दुनिया का हर छठा आदमी भारतीय है फिर भी भारत यूएन में स्थायी सदस्य नहीं है: मोदी

उन्होंने कहा कि भारत और बांग्लादेश के बीच जो 22 समझौते हुए हैं वे दुनिया में विकास की बुनियाद बनेंगे. जमीन समझौता बर्लिन की दीवार गिरने जैसा है कहीं और होता तो वैश्विक सुर्खियां बनती.

हम गरीब थे इसलिए विश्व हमारी नहीं सुनता था लेकिन अब मैंने अपनी ताकत का अहसास शेष विश्व को करा दिया है: मोदी

उन्होंने कहा कि कोई भी देश अकेले अपने दम पर कुछ नहीं कर सकता, बांग्लादेश के लिए भारतीय जवानों ने खून दिया. मोदी ने कहा कि भारत-बांग्लादेश पास-पास भी हैं और साथ-साथ भी हैं.

 पानी कभी राजनैतिक मुद्दा नहीं हो सकता: मोदी

मोदी ने कहा कि बांग्लादेश के साथ मेरा भावनात्मक जुड़ाव है और मुझे ऐसा लगता है कि मेरी यात्रा अब शुरु हुई है. मोदी ने कहा कि टेररिज्म तोड़ता है और टूरिज्म जोड़ता है. उन्होंने कहा कि आतंकवाद किसी का सगा नहीं है और भारत 40 वर्षों से आतंकवाद से परेशान है.