जैसलमेर. गृहमंत्री राजनाथ सिंह अपने दो दिवसिय दौरे पर राजस्थान के जैसलमेर पहुंचे हैं. जैसलमेर हवाई अड्डे पर राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने गृहमंत्री का स्वागत किया. राजनाथ सिंह 7 और 8 अक्टूबर को राजस्थान में रहेंगे. इस दौरान गृहमंत्री पाकिस्तान से सटे चार भारतीय राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ सुरक्षा की समीक्षा करेंगे.  साथ ही राजनाथ सिंह राजस्थान के सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
बता दें कि जम्मू क्शमीर के उरी में सेना के कैंप पर आतंकी हमले के बाद भारत के सर्जिकल स्ट्राइक किया था. जिसमें दर्जनों आतंकी मारे गए थे. सेना की इस कार्रवाई से पाकिस्तान भन्नाया हुआ है. दोनों देशों के बीच मौजूदा हालात से इनके बीच युद्ध की आशंका जताई जा रही है. पाकिस्तान भी बॉर्डर पर सैन्य साजो सामान में इजाफा करके इसके संकेत दे रहा है. बॉर्डर पर इस जमावडे को देखते हुए भारत ने भी ऐतिहातन अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अपनी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेना शुरु कर दिया है. गृहमंत्री का ये दौरा इसी क्रम का हिस्सा हैं.
 
7 और 8 अक्टूबर को राजनाथ सिंह पाकिस्तान सीमावर्ती राज्य राजस्थान, गुजरात, जम्मू-कश्मीर और पंजाब के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. इस सुरक्षा समीक्षा बैठक में सेना और बीएसएफ के आला अधिकारी भी शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह की ये बैठक जैसलमेर के बीएसएफ सेक्टर हेड क्वार्टर में होगी. गृहमंत्री के कार्यक्रम के अनुसार बैठक के बाद राजनाथ जैसलमेर में भारत-पाक की सीमा का दौरा करेंगे और तैनात जवानों से मिलेंगे.
 
राजनाथ सिंह के साथ सुरक्षा बैठक में राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, गुजरात से गृह मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा, जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव और गृह सचिव मौजूद के साथ पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखबीर बादल शामिल होंगे. बैठक में खुफिया विभाग के अधिकारियों की के भी मौजूद रहने की संभावना है.