नई दिल्ली. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने पाकिस्तान पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा है कि पाकिस्तान के झूठे प्रोपेगैंडा को अब पूरी दुनिया समझ चुकी है और उसका असर यह है कि अब वह देश सार्क और अंतरराष्ट्रीय समुदाय के बीच अलग-थलग पड़ चुका है. 
 
स्वरूप ने कहा है कि सभी आतंकी संगठनों को यह संकेत जा चुका है कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय आतंकवाद के खिलाफ सिलेक्टिव अप्रोच को बर्दाश्त नहीं करेगा.
 
 
विकास स्वरूप ने कहा कि पाकिस्तान की संसद में वहां के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने बुरहान वानी को हीरो बताया था, लेकिन बुरहान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिबंधित हिजबुल मुजाहिद्दीन का कमांडर था. नवाज यह बात बोलकर खुद ही फंस गए हैं.
 
‘मसूद अजहर को आतंकी घोषित किया जाए’
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा है कि भारत ने संयुक्त राष्ट्र से कहा है कि मसूद अजहर को आतंकी घोषित किया जाए. उन्होंने कहा, ‘हमने संयुक्त राष्ट्र की कमेटी से कहा है कि मसूद अजहर को आतंकी घोषित किया जाएगा, अगर यह नहीं हो पाया, तो इसका खतरनाक संदेश जाएगा.’
 
100% सटीक सर्जिकल स्ट्राइक थी
पाकिस्तान के खिलाफ भारत की ओर से की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर विकास स्वरूप ने कहा है कि यह 100 फीसदी सटीक सर्जिकल स्ट्राइक थी. उन्होंने कहा, ‘सरकार जनता के सामने जो कुछ भी रखती है वह राष्ट्रीय सुरक्षा से निर्धारित होता है. उस पर कुछ और टिप्पणी नहीं की जा सकती.’