नई दिल्ली. पाकिस्तान इलेक्ट्रिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (पेमरा) ने अपने यहां  चलने वाले सभी भारतीय प्रोग्रामों को बंद करने का फैसला लिया है. इसके तहत भारतीय कंटेंट वाले शो अब पाकिस्तान में ऑन एयर नहीं किए जा सकेंगे. इसी नए नियम के तहत सलमान खान के मोस्ट अवेटेड रियलिटी शो बिग बॉस 10 पर भी पाकिस्तान में पाबंदी लगाई जा सकती है. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
रिपोर्ट्स के अनुसार  पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक्स मीडिया रेग्युलेटरी अथॉरिटी यानी PEMRA ने यह आर्डर जारी किया है. इस बैन से पहले एक दिन में पाकिस्तान 6 प्रतिशत भारतीय कॉन्टेंट पब्लिश करता था, लेकिन पेमरा ने आदेश जारी कर पाकिस्तानी चैनलों को तुरंत ही भारतीय शो को बंद करने का आदेश दिया है.
 
इतना ही नहीं  इस नए नियम के तहत यह भी कहा गया है कि अगर कोई भी भारतीय कंटेंट ऑन एयर होता है तो संबंधित टीवी चैनलों, एफएम और केबल ऑपरेटरों पर बिना किसी नोटिस के सख्त कार्रवाई की जाएगी.  इसी को मद्देनजर रखते हुए माना यह भी जा रहा है कि सलमान खान का आने वाला शो बिग बॉस 10 का प्रसारण भी पाकिस्तान में बंद हो सकता है.
 
बता दें कि उरी हमले के बाद इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर एसोसिएशन (इम्पा) की ओर से  पाकिस्तानी कलाकारों पर पाबंदी लगाने के बाद पाकिस्तान की ओर से यह कदम उठाया गया है.