नई दिल्ली.   जम्मू-कश्मीर और सीमा पर बढ़ते तनाव के मद्देनजर नवाज शरीफ ने शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई. जिसमें उन्होंने कहा कि पाकिस्तान बेरोजगारी और गरीबी से लड़ना चाहता है.
 
रेडियो पाकिस्तान के हवाले से कहा जा रहा है कि नवाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान अपने विकास के कामों में ध्यान देना चाहता है लेकिन पाकिस्तान की रक्षा के लिए हम तैयार हैं.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
नवाज ने कहा कि इस्लामाबाद क्षेत्र में शांति चाहता है लेकिन कश्मीर में भारत की ज्यादतियों को नजरंदाज नहीं किया जा सकता है. पाक प्रधान मंत्री ने कहा कि  वह भारत के साथ अच्छे पड़ोसी की तरह रहना चाहते हैं. हम भारत के साथ युद्ध नहीं चाहते हैं लेकिन अगर युद्ध थोपा गया तो हम जवाब देने के लिए तैयार हैं. 
 
मारे गए हैं 50 से ज्यादा आतंकी
29 सितंबर की रात पाकिस्तान में घुसकर भारतीय सेना की ओर से किए गए सर्जिकल स्ट्राइक में 50 से ज्यादा आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है. सैटेलाइट के जरिए मिली तस्वीरों से अंदाजा लगाया जा रहा है इस हमले में पाकिस्तान सेना को भी काफी नुकसान पहुंचा है.  
 
पाकिस्तानी सेना के जवानों से भी हुआ सामना
सेना से जुड़े सूत्रों के मुताबिक इस हमले को काफी अच्छे तरीके से प्लान किया गया था. इस स्ट्राइक में बिहार रेजीमेंट के 6 और 10 डोगरा बटालियन के कमांडों को भेजा गया था. गौरतलब है कि उरी हमले में आतंकवादियों ने इसी बटालियन को निशाना बनाया था. 
इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि जब इन कमांडों के सामने दुश्मन पड़ेगे होंगे तो कैसा हाल किया होगा. वहीं बताया जा रहा है कि आतंकवादियों को सपोर्ट देने के लिए पाकिस्तानी सेना के जवान भी आ गए थे.  लेकिन भारतीय कमांडो की टुकड़ी के आगे  एक न चली और कई वहीं अपनी जान से हाथ धो बैठे. 
 
कैसे हुआ ऑपरेशन
धुव्र हेलीकॉप्टर से कमांडो एलओसी के पास पहुंचे. वहां से 3 किमी रेंगकर पाकिस्तान में घुस गए. आतंकियों के लॉन्चिग पैड को निशाने पर लिया और ताबड़तोड़ हमला बोल दिया. पूरे ऑपरेशन की वीडियो ग्राफी की गई है.

सीमा पर अब युद्ध जैसे हालात

माना जा रहा है कि स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान सेना फिर कोई हरकत कर सकती है. इसको देखते हुए तीनों सेनाओं को अलर्ट पर रखा गया है. एयरफोर्स किसी भी ऑपरेशन को 5 मिनट में अंजाम देने के लिए तैयार है. बीएसएफ के जवानों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. 

इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर