पटना. सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश मार्कंडेय काटजू को बिहर के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने करारा जवाब दिया है. नीतीश ने काटजू का नाम लिए बिना कहा है कि वह बिहार के माई-बाप बनने की कोशिश न करें.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
नीतीश कुमार ने काटजू के पोस्ट पर खफा होते हुए कहा है कि कश्मीर के साथ बिहार को देने की बात कर रहे हैं, ऐसा लग रहा है कि वो बिहार के माई-बाप हैं. उन्होंने यह बात पटना में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कही.
 
साथ में बिहार भी ले पाकिस्तान
 
बता दें कि काटजू ने फेसबुक पर एक पोस्ट किया था कि पाकिस्तान को एक ही शर्त पर कश्मीर दिया जाएगा, उन्हें साथ में बिहार को भी लेना पड़ेगा. काटजू के इस पोस्ट के बाद से ही उन्हें काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि उन्होंने बाद में कहा कि वह केवल मजाक कर रहे थे.
 
काटजू ने कहा था, ‘पाकिस्तान चलो एक ही साथ सारे विवाद खत्म कर देते हैं. हम आपको कश्मीर देंगे लेकिन एक शर्त है कि आपको साथ में बिहार भी लेना होगा. अगर लेना है तो पूरा पैकेज लो नहीं तो आपको कुछ नहीं मिलेगा.’
 

काटजू पर FIR दर्ज
 
काटजू के बयान के बाद उनके खिलाफ जेडीयू के एक नेता ने पटना के शास्त्रीनगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है. यह एफआईआर जनता दल यूनाइटेड के प्रवक्ता और एमएलसी नीरज कुमार ने काटजू के फेसबुक पोस्ट के खिलाफ दर्ज कराई है.