नई दिल्ली. आप रिलायंस जिओ के ग्राहक हैं और एयरटेल, वोडाफोन और आईडिया किसी भी नेटवर्क पर कॉल करने में असमर्थ हैं तो जान लीजिये कि इसके लिए रिलायंस जिम्मेदार नहीं है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
दरअसल रिलायंस ने एक प्रेस रिलीज़ जारी कर यह सूचना दी है कि एयरटेल, वोडाफोन और आईडिया की मनमानी के चलते रोजाना 10 करोड़ कॉल्स ड्रॉप हो रही हैं.  इतना ही नहीं जैसे-जैसे जिओ के ग्राहकों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है, वैसे वैसे यह समस्या और बढ़ती जा रही है. रिलायंस ने आरोप लगाया है कि पर्याप्त इंटरकनेक्शन पॉइंट्स उपलब्ध ना कराये जाने की वजह से यह समस्या आ रही है.
 
रिलायंस की ओर से उपलब्ध कराई गयी सूचना के अनुसार पिछले 15 दिनों में एयरटेल ने सिर्फ 1  इंटरकनेक्शन पॉइंट्स, वोडाफोन ने सिर्फ 5 पॉइंट्स और आईडिया ने सिर्फ 3 पॉइंट्स की बढ़ोतरी की है. जबकि रिलायंस को करीब 4000 से 5000 इंटरकनेक्शन पॉइंट्स की जरुरत है.
 
यह जानकारी देते हुए रिलायंस ने बताया कि उसे उम्मीद हैं कि जल्द अन्य टेलीकॉम कम्पनियां रिलायंस को नियमो और कानूनों के मुताबिक़ इंटरकनेक्शन पॉइंट्स उपलब्ध करा देगी. इसके अलावा रिलायंस ने इन कम्पनियों पर एमएनपी ना करने का भी आरोप लगाया है. रिलायंस को उम्मीद है कि यह टेलीकॉम कम्पनियां जल्द इन समस्याओं को दूर  करेंगी.