नई दिल्ली. बुधवार को भारत के प्रधानमंत्री के आवास का नया नाम घोषित किया जा सकता है.  सूत्रों की मानें तो ‘7 रेस कोर्स रोड से इसे बदलकर अब एकात्म रखा मार्ग रखा जाएगा.

इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 

इस पूरी प्रक्रिया को बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी देख रही हैं. नई दिल्ली से सांसद लेखी ने एनडीएमसी को यह प्रस्ताव भी भेजा है. उनका कहना है कि प्रधानमंत्री आवास का मौजूदा नाम भारतीय संस्कृति से मेल नहीं खाता है. 
 
लेखी ने कहा कि ‘एकात्म आवास’ नाम प्रधानमंत्री को हमेशा समाज के अंतिम व्यक्ति की याद दिलाएगा. नई दिल्ली से बीजेपी सांसद लेखी के मुताबिक पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जन्मशती और उनके एकात्म मानव दर्शन के विचार को आम जनता तक पहुंचाने के लिए सड़क नाम एकात्म मार्ग होना चाहिए.
 
आपको बता दें कि  दिल्ली के मुख्यमंत्री नई दिल्ली नगर निगम काउंसिल की अध्यक्षता कर सकते हैं. गले के ऑपरेशन के चलते वह बुधवार को होनी वाली बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे. अब इस बैठक की अध्यक्षता खुद मीनाक्षी लेखी करेंगी. इस लिहाज से माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री आवास का नाम बदलना एकदम तय है.
 
गौरतलब है कि नाम बदलने के मामलों को लेकर केंद्र सरकार पहले भी कई विवादों में घिर चुकी है. हालांकि पीएम आवास का नाम बदलने की खबर पर अभी तक किसी विपक्षी दल की प्रतिक्रिया नहीं आई है.