गांधीनगर. गुजरात विधानसभा चुनाव में इस बार भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस हर मुमकिन कोशिश कर रही है. लेकिन उसके अपने ही सर्वे में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिल रहा है.
 
ख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक कांग्रेस ने गुजरात में एक गुप्त सर्वे कराया था जिसके मुताबिक भाजपा को 182 सीटों में 97 सीटें मिल सकती हैं. वहीं कांग्रेस के बहुत अच्छे हालात में भी 85 से ज्यादा सीटें नहीं मिल रही हैं.
 
अखबार में छपी खबर में कहा गया है कि इस सर्वे को रिपोर्ट को बहुत ही वैज्ञानिक तरीके से तैयार किया गया है. जिसमें प्रोफेशनल एजेंसियों की मदद ली गई है.

सर्वे में सामने आया है कि 52 सीटों में बीजेपी के शत-प्रतिशत जीतने की संभावना है जिसमें ज्यादातर शहरी इलाकों की सीटें शामिल हैं. वहीं बाकी सीटो में बीजेपी के जीतने की संभवना 80 से 85 फीसद है. जिसका मतलब है कि बीजेपी को आराम से 97 सीटें मिल रही हैं.
 

अगर राज्य की सत्ता में काबिज भाजपा को बाकी बची सीटों में कोई भी सीट नहीं मिलती है तो भी वह आराम से सरकार बना सकती है. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि अगर कांग्रेस बाकी बची 85 सीटों में सारी जीत लेती है तो भी वह सरकार नहीं बना पाएगी. बीजेपी के 52 तो कांग्रेस के पास सिर्फ 8 ऐसी सीटें जहां जीत की संभावना 100 फीसद है.
 
कांग्रेस से जुड़े सूत्र के मुताबिक पार्टी को अभी काम करना है.  कांग्रेस की राज्य के चार बड़े शहरों में बहुत कम मौजूदगी है. बीजेपी के पास बूथ लेवल तक का मैनेजमेंट है जबकि कांग्रेस की यही सबसे बड़ी कमजोरी है.
 
गौरतलब है कि गुजरात में कांग्रेस इस बार पाटीदार आंदोलन और दलितो के साथ हुर्ई मारपीट को विधानसभा चुनाव में भुनाना चाहती है. लेकिन उसके अपने ही सर्वे में हालत बहुत खराब है. आपको बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 में होने हैं.