नई दिल्ली. किंग ऑफ गुड टाइम्स का पंचलाइन अब विजय माल्या को बैड टाइम्स दिखा रहा है. यूबी ग्रुप और किंगफिशर के मालिक विजय माल्या के गोवा स्थित ‘किंगफिशर विला’ को नीलाम करने की तैयारियां चल रही हैं. नीलामी 19 अक्टूबर को होगी. यह नीलामी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की कर रही है. किंगफिशर विला का बेस प्राइस 85 करोड़ रुपए रखा गया है. यानि नीलामी की शुरुआत 85 करोड़ रुपए से होगी. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
विजय माल्या का यह विला गोवा के कंडोलिम बीच पर है. लेकिन माल्या की इस विला को कोई खरीददार मिलेगा इसकी उम्मीद कम ही है. इससे पहले भी बैंक ने विजय माल्या की प्रोपर्टी को भी बेचने की कोशिश की थी, लेकिन कोई ग्राहक नहीं मिला था. जिस प्रोपर्टी को बेचने की कोशिश हुई थी उसमें मुंबई एयरपोर्ट के पास की किंगफिशर एयरलाइन का हेडक्वाटर भी शामिल था.
 
‘किंगफिशर हॉउस’ की कीमत 150 करोड़ रुपए रखी गई थी लेकिन कोई खरीददार नहीं मिलने के कारण बाद में इसकी कीमत 135 करोड़ रुपए कर दी गई. पर फिर भी उसे कोई खरीदने को तैयार नहीं हुआ. यही नहीं बैंक किंगफिशर का लोगो और उसकी टैगलाइन को भी बेचना चाहता था. लोगो की कीमत 366 करोड़ रुपए रखी गई थी, लेकिन उसे भी कोई खरीददार नहीं मिला था.
 
कैसा है माल्या का किंगफिशर विला
विजय माल्या का किंगफिशर विला 12,350 sq मीटर में फैला हुआ है. इस विला में तीन बड़े बेडरूम और एक बड़ा सा लिविंग रूम है. यहां के फर्नीचर को गोवा के मशहूर आर्किटेक्ट डीन डिक्रूज ने बनाया है. सारा फर्नीचर हैंडमेड है. इसी विला में माल्या ने पांच महीने पहले अपना 60वां जन्मदिन मनाया था. 
 
बता दें कि विजय माल्या पर 9 हजार करोड़ का कर्ज है. गिरफ्तारी के डर से हैं. भारत सरकार ने उनका .  किंगफिशर एयरलाइन्स तीन साल पहले से डिफाल्टर घोषित हो चुकी है. यही नही रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने भी किंगफिशर के इस रवैए की निंदा की थी. RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने कहा भी था कि किसी डिफाल्टर को अपने जन्मदिन पर इतना पैसा खर्च नहीं करना चाहिए.