लाहौर. पाकिस्तान ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वो सुधरने वाला नहीं. पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने एक बार फिर कश्मीर का राग अलापा है. ईद-ऊल-जुहा के मौके पर संदेश के दौरान शरीफ ने कश्मीर का जिक्र किया. ईद के मौके पर मुबारकबाद देते हुए ईद-ऊल-जुहा को कश्मीरियों को समर्पित किया.  शरीफ ने कहा कि कश्मीरियों के बलिदान को बेकार नहीं जाने दिया जाएगा. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
शरीफ ने कहा, ‘कश्मीरियों के बलिदानों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. उन्हें उनके बलिदान का फल जरुर मिलेगा. हम इस ईद को कश्मीर की जनता के बलिदानों को समर्पित करते हैं. जब तक कश्मीरियों को उनका हक नहीं मिल जाता पाकिस्तान उनके साथ है. कश्मीरियों को हक दिलाने के लिए पाकिस्तान वो सारे कदम उठाएगा, जिसके माध्यम से उन्हें भारत से आजादी हासिल हो’.
 
उन्होंने कहा, ‘ईद के मौके पर कश्मीरियों से पीएम नवाज शरीफ का ये संदेश है कि उनका बलिदान को वो कभी नहीं भूलेंगे’. मंगलवार सुबह ईद के मौके पर नवाज शरीफ पूरे परिवार के साथ मस्जिद पहुंचे और नमाज अदा किया.
 
पाक राष्ट्रपति ने भी किया कश्मीर का जिक्र
पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने भी अपने संदेश में कश्मीर का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि- ‘कश्मीरी लोग जिस तरह से भारत से आजादी की लड़ाई लड़ रहे हैं उसे कभी भुलाया नहीं जाएगा. वे आत्मनिर्णय के अपने अधिकार के लिए संघर्ष कर रहे हैं और भारतीय अत्याचारों का सामना कर रहे हैं. ताकत का इस्तेमाल करके उनकी आवाज को दबाया नहीं जा सकता.’
 
जमात-उद-दावा ने भी किया दावा
इसके अलावा जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद के भी कश्मीर को लेकर बिगड़े बोल सामने आए. गद्दाफी स्टेडियम में ईद के मौके पर संदेश देते हुए सईद ने कहा कि कश्मीर को लेकर भारतीय सेना के खिलाफ जो लड़ाई चल रही है वो सही दिशा में है और वो अंजाम तक पहुंचेगा.
 
इससे पहले पाकिस्तान की आजादी के मौके पर 14 अगस्त को पाकिस्तानी हाई कमिश्नर अब्दुल बासित भी कश्मीर राग अलापते हुए जश्न-ए-आजादी को कश्मीर की जनता के नाम कर चुके हैं.