नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में भाजपा समर्थित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद यानी एबीवीपी ने धमाकेदार जीत दर्ज की है. एबीवीपी के प्रत्याशी अमित तंवर इस बार डीयू छात्र संघ के अध्यक्ष होंगे. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
इसके अलावा उपाध्यक्ष और सचिव पद का भी चुनाव एबीवीपी के प्रत्याशियों ने जीता है. प्रियंका छाबरी उपाध्यक्ष और सचिव का पद अंकित सांगवान ने जीता है. एनएसयूआई के खाते में एक मात्र पद संयुक्त सचिव का आया है.  
 
वहीं जेएनयू में अभी वोटों की गिनती जारी है. यहां अभी  तक नतीजों की जानकारी नहीं मिल पाई है. कथित देश विरोधी नारेबाजी के बाद जेएनयू के छात्र संघ चुनाव पर पूरे देश की नजर है.
 
आपको बता दें कि दोनों ही विश्वविद्यालयों में शुक्रवार को वोटिंग हुई थी. जिसमें 35 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला किया गया है. जेएनयू के चुनाव की खास बात यह है कि निर्वतमान अध्यक्ष कन्हैया कुमार के संगठन एआईएसएफ ने इस बार चुनाव नहीं लड़ा है. उसने एक दूसरे वामपंथी संगठन आईसा का समर्थन का फैसला किया था. 
 
इसके पीछे दोनों संगठनों के बीच सीटों का बंटवारा न होना था. हालांकि देश विरोधी नारेबाजी के बाद एआईएसएफ के खिलाफ जिस तरह का माहौल बना था एक वजह यह भी मानी जा रही है. 
 
गौरतलब है कि कथित देश विरोधी नारेबाजी के आरोप में कन्हैया कु्मार को जेल जाना पड़ा था. उस समय यह मुद्दा पूरे देश में चर्चा का विषय बना था और हर राजनीतिक दल ने इसे अपने तरीके से भुनाने की कोशिश की थी.