नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जहां सेक्स टेप मामले में फंसे मंत्री संदीप कुमार को गंदी मछली बताकर कैबिनेट से निकाल दिया था, उसी मंत्री के बचाव में आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता आशुतोष सामने आए हैं. आशुतोष ने संदीप का बचाव करते हुए कहा है कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है. इतना ही नहीं आप प्रवक्ता ने संदीप की तुलना महात्मा गांधी, जवाहर लाल नेहरू और अटल बिहारी वाजपेयी से तक कर दी.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
उन्होंने कहा कि संदीप ने कुछ भी गलत नहीं किया है. भारतीय इतिहास में कई नेताओं ने सामाजिक सीमाओं के दायरे से आगे जाकर अपने मन मुताबिक जीवन जिया है. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के भी दूसरी महिलाओं से रिश्ते रहे हैं. आशुतोष ने एक ब्लॉग के जरिए संदीप के बजाव में तर्क दिए हैं. 
 
 
उन्होंने लिखा, ‘वीडियो में एक महिला और एक पुरुष सेक्स करते दिख रहे हैं. वीडियो से लग रहा है कि जो भी हो रहा है एक दूसरे की सहमति से हो रहा है. अगर दो बालिग सहमति से संबंध बना रहे हैं तो इसमें अपराध क्या है? क्या इसको अखबार और टीवी में हेडलाइन बनाना सही है?’
 
क्राइम ब्रांच ने शुरू की जांच
 
दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री संदीप कुमार की सेक्स सीडी की जांच के लिए क्राइम ब्रांच ने एक स्पेशल टीम बनाई है. यह टीम दो चरणों में सीडी की जांच करेगी. जिसमें यह पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि सीडी बनाने का मकसद क्या था. क्राइम ब्रांच ने सीडी बांटने वाले ओम प्रकाश से भी पूछताछ शुरू कर दी है. इस मामले में संदीप कुमार से भी पूछताछ की जाएगी.