नई दिल्ली. जैन मुनि तरुण सागर के खिलाफ सिंगर और म्यूजिक डायरेक्‍टर विशाल डडलानी के आपत्तीजनक ट्वीट को लेकर बवाल थमता नजर नहीं आ रहा है. सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहार जैन समुदाय के लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया. संत समाज के लोगों की मांग है कि माफी से काम नहीं चलेगा, विशाल डडलानी समेत हर उस शख्स की गिरफ्तारी हो, जो इस तरीके से जैन मुनि का अपमान कर रहा है. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
जैन मुनि से मिले सत्येंद्र जैन
जैन समुदाय की नाराजगी के बाद केजरीवाल सरकार डैमेज कंट्रोल में जुट गई है. केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन चंडीगढ़ में जैन मुनि से मिले और डडलानी के बयान पर मांफी मांगी. इस हंगामे के बाद दिल्ली सरकार अब जल्द ही जैन मुनि तरुण सागर का दिल्ली विधानसभा में प्रवचन कराएगी. मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली विधानसभा के स्पीकर से इस बारे में बात की जाएगी. 
 
 
विशाल डडलानी से नाराज़ नहीं हैं जैन मुनि
इस बीच जैन मुनि तरुण सागर ने कहा कि वह विशाल ददलानी से नाराज नहीं हैं. उन्होंने यह भी कहा कि डडलानी की  टिप्पणी से ऐसा लगता है कि उन्हें जैन धर्म के बारे में और हमारे विश्वास के बारे में कुछ भी पता है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि माफी मांगने या माफ करने का प्रश्न ही नहीं है. मैं तो उनसे नाराज ही नहीं हूं.
 
क्या था मामला ?
जैन मुनि तरुण सागर को हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने न्योता दिया था. उनके इस न्योते को स्वीकार कर सागर ने 26 अगस्त को हरियाणा विधानसभा को संबोधित किया था. अपनी परंपरा के मुताबिक, तरुण सागर इस मौके पर भी बिना कपड़ों के ही थे. इसी पर डडलानी ने ट्वीट में लिखा कि अगर आपने इन लोगों के लिए वोट दिया है तो आप इस बकवास के लिए जिम्मेदार हो. नो अच्छे दिन, जस्ट नो कच्छे दिन.
 
केजरीवाल ने मांगी माफी
बता दें कि इस ट्वीट पर विशाल की खूब आलोचना हुई थी. इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस ट्वीट को अफसोसजनक बताया. उन्होंने लिखा ‘तरुण सागर जी महाराज एक सम्मानीय संत हैं. सिर्फ जैनियों के लिए ही नहीं, सबके लिए. जो उनका अपमान कर रहे हैं उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए.’
 
जैन मुनि तरुण सागर द्वारा हरियाणा विधानसभा को संबोधित करने पर विवादस्पद ट्वीट करने के मामले में विशाल डडलानी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. यह शिकायत दिल्ली के शारदा पुलिस स्टेशन में जैन कम्यूनिटी के लोगों द्वारा की गई है. बता दें कि विशाल ने केजरीवाल के लिए चुनाव प्रचार के दौरान ‘पांच साल केजरीवाल’ गाना बनाया और ‘टॉक टू एके’ कार्यक्रम का संचालन भी किया था.